लाइव टीवी

Agra News: कोरोना से लड़ने के लिए आगरा में खुलेंगे 26 नए कोविड -19 टेस्ट सेंटर

Updated Sep 02, 2020 | 22:56 IST

Covid-19 test centers in Agra:आगरा में वर्तमान में केवल तीन जगहों- एस.एन. मेडिकल कॉलेज, जालमा और जिला अस्पताल में नमूनों का परीक्षण किया जाता है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

आगरा में पिछले 24 घंटों में 69 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, इसमें योगी आदित्यनाथ सरकार के एक स्थानीय विधायक और एक राज्य मंत्री शामिल हैं। मंत्री का परीक्षण कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आगरा छावनी के अधिकारियों ने उस अस्पताल को सील कर दिया है, जहां मंत्री दौरा करने के लिए गए थे। एक अधिकारी ने कहा है कि अस्पताल परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा।

शहर में अब तक 2,970 मामले दर्ज हुए हैं, जिसमें 107 लोगों की मौतें शामिल हैं। वहीं 2,409 लोग अब तक ठीक हुए हैं और 454 सक्रिय मामले शामिल हैं।सक्रिय मामलों की संख्या में वृद्धि चिंता का मुख्य कारण है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक अधिकारी ने देखा कि रिकवरी दर भी 84.25 प्रतिशत से घटकर 81.63 प्रतिशत हो गई है।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि अब सप्ताहांत में लॉकडाउन केवल रविवार को रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह ने दुकानदारों को चेतावनी दी है कि दिशा निदेशरें का पालन न करने पर कार्रवाई का सामना करना होगा। एक अधिकारी ने कहा, 'बाजार, ग्राहकों, दुकानदारों या उनके कर्मचारियों के बिना मास्क के पाए जाने पर बख्शा नहीं जाएगा। दुकानों को सील किया जा सकता है। अगर ड्राइवर या यात्री बिना मास्क के पाए गए तो ऑटो-रिक्शा जब्त किए जा सकते हैं। रैंडम चेकिंग और तेज होगी।'

आगरा में ऐतिहासिक स्मारक मंगलवार को फिर से खुल गए

बता दें कि आगरा में ताजमहल और किले के अलावा अन्य ऐतिहासिक स्मारक 167 दिनों तक बंद रहने के बाद मंगलवार को फिर से खुल गए। एएसआई के अधिकारियों ने कहा कि आने वाले दिनों में आगंतुकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। आगरा में एएसआई प्रमुख बसंत कुमार ने कहा कि इन स्मारकों में सभी आवश्यक सावधानी बरती जा रही है और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। अगस्त में विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है और सैनिटाइजेशन समेत अन्य इंतजाम बेहतर किए हैं।अब तक 100 से अधिक हेल्थ वर्कर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। नगरपालिका कार्यालयों, कलक्ट्रेट और एडीए कार्यालयों को सैनिटाइज कर दिया गया है और केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों को वैकल्पिक दिनों में काम करने की अनुमति दी जा रही है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।