लाइव टीवी

Agra Crime News: कबाड़ी पर आगरा पुलिस का बड़ा शिकंजा, सट्टेबाज सनी की करोड़ों रुपयों की संपत्ति की कुर्क

Updated Jun 07, 2022 | 16:20 IST

Agra Police Action: आगरा में अपराधियों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। अब पुलिस ने सट्टेबाज सनी की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा पुलिस
मुख्य बातें
  • आगरा में कबाड़ी की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क
  • आगरा में जारी है प्रशासन की कार्रवाई
  • कई अपराधियों की संपत्ति हो चुकी कुर्क

Agra Crime News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में लगातार अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। रोजाना किसी न किसी जिले में अपराधियों की संपत्ति जब्त की जा रही है। वहीं आगरा शहर में भी प्रशासन की कार्रवाई जारी है। अब पुलिस ने सट्टेबाज सनी उर्फ सनी कबाड़िया की तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की है। कुर्की की कार्रवाई से पहले पुलिस ने मुनादी कराई। वहीं इससे पहले ही आगरा पुलिस कई बड़े अपराधियों की संपत्तियां जब्त कर चुकी है। 

आगरा जनपद के थाना जगदीशपुरा क्षेत्र में सोमवार को पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस ने सट्टेबाज सनी उर्फ सनी कबाड़िया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी 3.20 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए इस संपत्ति को कुर्क किया है। पुलिस के अनुसार सनी ने यह संपत्ति अवैध धंधों से अर्जित की थी। 

ये संपत्ति हुई कुर्क

बता दें कि पुलिस ने सट्टेबाज सनी के तीन मकान और एक दुकान को कुर्क किया है। इसके अलावा उसके तीन बैंक खाते भी कार्रवाई में शामिल किए गए हैं। पुलिस ने एसपी सिटी विकास कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की है।  

आगरा में जारी है प्रशासन की कार्रवाई

प्रशासन की कार्रवाई जारी है। शहर में अपराधियों को ढूंढ-ढूंढकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उनकी संपत्तियों को भी जब्त किया जा रहा है। इन आरोपियों में सट्टेबाज, अवैध तरीके से जमीनों की खरीद फरोख्त करने वाले, खनन माफिया, दवा माफिया और अपराधी शामिल हैं। पुलिस के अनुसार सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बताया गया कि पहले पुलिस अपराधियों की सूची तैयार करती है। इसके बाद सूची को जिलाधिकारी के पास भेजा जाता है। फिर जिलाधिकारी के आदेश पर ही कार्रवाई की जाती है। शहर में अभी तक कई अपराधियों की सपंत्तियों को कुर्क किया जा चुका है।

ये संपत्तियां की गई कुर्क

1. सट्टेबाज सनी का नगला अलबतिया स्थित एक प्लॉट और उस पर निर्मित मकान, अनुमानित कीमत 60 लाख रुपये
2. लक्ष्मी नगर में प्लॉट और निर्मित मकान, अनुमानित कीमत 1.10 करोड़ रुपये
3. अलबतिया स्थित प्लॉट और निर्मित दुकान, अनुमानित कीमत 55 लाख रुपये
4. भगत की झोपड़ी स्थित एक मंजिला रिहायशी रकवा, इस पर बना तीन मंजिला भवन और इन चार भवनों में स्थापित सामान। अनुमानित कीमत 85,03,900 रुपये
5. तीन बैंक  खाते, जिनमें 285 रुपये है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।