लाइव टीवी

Agra Fire Accident : आगरा ग्रीन गैस पाइपलाइन में फिर लगी आग, 2 बच्चे झुलसे, लोगों में दहशत

Updated Apr 11, 2022 | 22:50 IST

Agra Fire Accident : शहर में पाइपलाइन में आग लगने की घटना दोहरा रही है। इसमें दो मासूम झुलस गए हैं। फिर अगलगी से किसी बड़ी अनहोने की आशंका मजबूत हो रही है। इससे शहरवासियों में भय का माहौल बना हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाइपलाइन में लगी आग
मुख्य बातें
  • आगरा के दयालबाग में गैस पाइपलाइन में आग
  • एक सप्ताह पहले गढ़ी भदौरिया में हुई थी ऐसी दुर्घटना
  • हजारों घर की गैस आपूर्ति प्रभावित

Agra Fire Accident : गढ़ी भदौरिया में ग्रीन गैस की पाइपलाइन में आग लगने के लगभग एक सप्ताह बाद सोमवार की सुबह दयालबाग क्षेत्र के ग्रीन गैस पाइपलाइन में आग लग गई, जिससे कि क्षेत्र के करीब दस हजार घरों में गैस आपूर्ति ठप होने की संभावना है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो गैस पाइपलाइन में आग लगने से पहले तेज धमाका हुआ था, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। आग लगने के करीब आधा घंटे बाद फायर बिग्रेड की टीम पहुंची तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। उठती लपटों की चपेट में आने से दो बच्चे झुलस गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दयालबाग के नगला बूढ़ी में सोमवार सुबह तकरीबन 8.30 बजे ग्रीन गैस की पाइपलाइन में धमाके के बाद आग लग गई और करीब डेढ़ सौ मीटर के क्षेत्र में फैल गई। स्थानीय निवासी जमीन से निकलतीं आग की लपटें देख दहशत में आ गएं और आग बुझाने की प्रयास करने लगे। सफलता नहीं मिलता देख उन्होंने फायर ब्रिगेड और ग्रीन गैस पाइपलाइन से संबद्ध अधिकारियों को सूचना दी, जिसके करीब आधे घंटे बाद दमकल की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया गया।


तीन अप्रैल को भी लगी थी आग
बिल्कुल इसी तरह तीन अप्रैल को आगरा के गढ़ी भदौरिया में भी ग्रीन गैस की पाइपलाइन में आग लग गई थी। आग लगने से पहले जोर का धमाका भी हुआ था। करीब 50 मिनट तक गैस का रिसाव होता रहा जिससे लपटें उठने लगीं थी। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड ने आग बुझाई। घटना के कारण हजारों घरों में लगभग सात घंटे तक आपूर्ति ठप रही।


पाइपलाइन बदलने का काम शुरू
ग्रीन गैस के अधिकारियों ने बताया कि पाइप लाइन को बदलवाने का काम कराया जा रहा है। बड़े हिस्‍से में क्षति पहुंची है, हो सकता है मरम्‍मत कार्य के दौरान ग्रीन गैस की आपूर्ति प्रभावित हो। अधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों पाइपलाइन के पास से ही एक निजी दूरसंचार कंपनी ने केबल बिछाया था, जिससे की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हुआ होगा और उससे गैस रिसाव हुआ।


गैस पाइपलाइन में आग लगने पर क्या करें
गैस पाइपलाइन में आग लगने पर जितनी जल्दी हो सके गैस कंपनी और फायर ब्रिगेड को सूचना दें। आग वाले स्थान के पास न जाए।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।