लाइव टीवी

Agra: आगरा में ताज एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, दो घंटे तक अटकी रहीं 1600 यात्रियों की सांसें

Updated Aug 16, 2022 | 13:53 IST

Agra Crime: आगरा में ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिली थी कि, ट्रेन दिल्ली पहुंचते ही बम फट जाएगा। वहीं जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने रात में करीब दो घंटे तक ट्रेन के सभी कोचों को खंगाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा में फैली थी ट्रेन में बम होने की झूठी अफवाह
मुख्य बातें
  • ताज एक्सप्रेस में बम होने की सूचना से रेलवे अफसरों में मचा हड़कंप
  • मथुरा रेलवे स्टेशन पर दो घंटे तक खंगाली गई ट्रेन
  • सीसीटीवी कैमरे की मदद से दबोचा गया आरोपी

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में उस समय हड़कंप मच गया, जब यह मैसेज वायरल हुआ कि ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम है। उधर, सूचना मिलने के बाद रेलवे समेत प्रशासनिक अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। इसके बाद ट्रेन को मथुरा स्टेशन पर रोका गया। वहीं अधिकारियों ने अपनी टीम के साथ पूरी ट्रेन को खंगाला। ट्रेन में सब कुछ ठीक मिलने के बाद उसे रवाना कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों की जांच में पता चला कि, आगरा के रहने वाले एक व्यक्ति ने ट्रेन में बम होने की झूठी अफवाह फैलाई थी।

बताया गया कि, स्वतंत्रता दिवस पर झांसी से दिल्ली जा रही ताज एक्सप्रेस ट्रेन में आगरा के रहने वाले एक व्यक्ति ने बम होने की अफवाह फैला दी। उसने एक यात्री से बताया कि, दिल्ली पहुंचने पर यह बम ट्रेन में फट जाएगा। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया और उन्होंने 112 नंबर पर सूचना दी।

रेलवे अधिकारियों ने रात में ही खंगाली पूरी ट्रेन

सूचना मिलने के बाद जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और रात में ही पूरी ट्रेन को खंगाला। वहीं ट्रेन में तो कुछ नहीं मिला लेकिन, सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। यह व्यक्ति आगरा के खेरिया मोड़ का रहने वाला बताया गया है। इसी ने ही ट्रेन में बम होने की झूठी अफवाह फैलाई थी। उधर, एसपी जीआरपी मोहम्मद मुस्ताक का कहना है कि, सोमवार शाम को ताज एक्सप्रेस ट्रेन झांसी से दिल्ली जा रही थी। उन्होंने बताया कि, ताज एक्सप्रेस ट्रेन के डी-2 कोच में सफर कर रहे एक यात्री ने 112 नंबर पर ट्रेन में बम होने की सूचना दी थी। उसने पुलिस को बताया था कि, एक व्यक्ति ट्रेन में आया है और उसने बम होने की बात कही है। उन्होंने पुलिस को यह भी बताया था कि, उक्त व्यक्ति का कहना है कि, ट्रेन के दिल्ली पहुंचते ही बम फट जाएगा। 

जीआरपी और आरपीएफ फोर्स ने सीसीटीवी की मदद से आरोपी को पकड़ा

सूचना मिलने के बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम मथुरा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। वहीं अचानक से इतनी भारी संख्या में पुलिस फोर्स को यात्री भी हैरान रह गए। जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने करीब दो घंटे तक ट्रेन के सभी कोचों की अच्छी तरह से तलाशी ली, लेकिन ट्रेन में कुछ नहीं मिला। इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे करीब 1600 यात्रियों की सांसें अटकी रहीं। जब यह पता चला कि, ट्रेन में बम होने की झूठी अफवाह फैलाई गई है, तब जाकर यात्रियों की जान में जान आई। वहीं जीआरपी और आरपीएफ की पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जिससे घंटों तक पूछताछ की गई, पूछताछ में पता चला कि, वह आगरा का रहने वाला है और मानसिक रूप से कमजोर है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।