लाइव टीवी

Agra Weather Update: गर्मी से हाहाकार, यूपी में सबसे गर्म रहा आगरा, मौसम विभाग ने लू को लेकर जारी किया अलर्ट

Updated Apr 08, 2022 | 12:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Agra Weather Update: उत्तर प्रदेश में गर्मी रोजना नए रिकॉर्ड तोड़ रही है, इस बार तो अप्रैल के महीने में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले चार दिनों तक लू के प्रकोप से कोई राहत नहीं मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा सूबे के गर्म शहरों के टॉप-पांच शहरों की लिस्ट में शामिल
मुख्य बातें
  • इस बार अप्रैल में ही मई-जून जैसी गर्मी ने लोगों को किया बेहाल
  • यूपी में सबसे गर्म रहा आगरा, प्रयागराज और वाराणसी में भी बरसी आग
  • मौसम विभाग ने लू को लेकर जारी किया अलर्ट

Agra Weather Update: उत्तर प्रदेश में अप्रैल महीने में ही मई-जून जैसी गर्मी पड़ रही है। अप्रैल माह में ही प्रचंड गर्मी पड़ रही है। गर्मी ने हाहाकार मचाकर रख दिया है। लोग हाल-बेहाल हो गए हैं। गुरुवार को ताजनगरी आगरा यूपी में सबसे ज्यादा गर्मी दर्ज की गई। पिछले कई दिनों से आगरा सूबे के गर्म शहरों के टॉप-पांच शहरों की लिस्ट में शामिल है। गुरुवार को आगरा में सूर्यदेव ने जमकर सितम ढाए। आसमान से अंगारे बरसे। आगरा में सबसे ज्यादा तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

गुरुवार को 42.8 डिग्री तापमान के साथ आगरा गर्म शहरों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गया। प्रयागराज ने दूसरा स्थान बनाया और वाराणसी तीसरे नंबर पर रहा। प्रयागराज और वाराणसी में भी जमकर आग बरस रही है। इससे पहले मंगलवार को आगरा प्रदेश में तीसरा सबसे गर्म शहर रहा था। जबकि प्रयागराज पहले स्थान पर था, वाराणसी यूपी का दूसरा सबसे गर्म शहर था।

छांव तलाशते नजर आए पर्यटक 
ताजनगरी में गुरुवार को दिन का पारा सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक मापा गया। जबकि न्यूनतम तापमान 20.9 डिग्री दर्ज किया। यह भी सामान्य से दो डिग्री ऊपर था। भीषण गर्मी के कारण सड़कें सूनसान हो गईं। जबकि लोग घरों में कैद हो गए। वहीं, ताज का दीदार करने आए पर्यटक भी छांव तलाशते नजर आए। क्योंकि दोपहर में गर्मी अपने चरम पर थी इ वजह से ताजमहल पर संगमरमर दहक रहा था। ऐसे में ताज का दीदार करने आए पर्यटक भी गर्मी से बेहाल हो गए। 

मौसम विभाग ने लू को लेकर जारी किया अलर्ट
उधर, मौसम विभाग ने 12 अप्रैल तक यूपी में लू को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिनों तक लू का अधिक प्रकोप रहेगा। इससे कोई राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि लू की वजह से आगरा का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक भी जा सकता है।

यूपी में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा: मौसम विभाग

गौरतलब है कि सौराष्ट्र और राजस्थान से चल रही गर्म हवाओं की वजह से यूपी में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों उत्तर-पश्चिम से गर्म हवाएं चल रही हैं, ये हवाएं पाकिस्तान से होते हुए राजस्थान के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रही हैं। ऐसे में गर्म हवाओं की वजह से यूपी में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। 
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।