लाइव टीवी

Indian Railways: आगरा में रेलवे की मनमानी, कई ट्रेनों में अब भी साधारण टिकट से यात्रा नहीं

Updated Apr 14, 2022 | 21:17 IST

Railway Board Ordinary Tickets: आगरा में रेल यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक माह बाद भी आगरा के यात्री साधारण टिकट से यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • आगरा में अभी तक चल रही रेलवे की मनमानी
  • 50 ट्रेनों में अभी साधारण टिकट से यात्रा नहीं
  • करंट बुकिंग में अब भी पेश आ रही हैं मुश्किलें

Indian Railways:  रेलवे बोर्ड के आदेश के एक माह के बाद भी आगरा से गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनों में साधारण टिकट से यात्रा शुरू नहीं हो सकी है। इनमें लंबी दूरी की ज्यादातर गाड़ियां शामिल हैं। ट्रेनों में साधारण टिकट पर यात्रा की सुविधा कोरोना काल बंद की गई थी। रेलवे बोर्ड ने पांच मार्च को सभी यात्री ट्रेनों में साधारण कोचों में साधारण टिकट से यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की थी, लेकिन आगरा के यात्रियों को अब भी गिनी चुनी ट्रेनों में यह सुविधा मिल पा रही है। आगरा फोर्ट-अजमेर इंटरसिटी, आगरा फोर्ट-अजमेर एक्सप्रेस, आगरा फोर्ट-लखनऊ इंटरसिटी, आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी, खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस, प्रयागराज जयपुर एक्सप्रेस समेत 10 गाड़ियों में साधारण टिकट से यात्रा की जा सकती है।

अधिकांश ट्रेनों में साधारण टिकट को सुविधा

आगरा कैंट-अहमदाबाद एक्सप्रेस में 19 अप्रैल और चंबल एक्सप्रेस में 18 अप्रैल से यह सुविधा मिलेगी। इसके बाद अधिकांश ट्रेनों में साधारण टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। आगरा रेल मंडल की डीसीएम प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि पांच जून के बाद ही अधिकांश ट्रेनों में साधारण टिकट की सुविधा मिल सकेगी।

रेलवे को भी सभी सुविधाएं बहाल कर देनी चाहिए

रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों में आरक्षित श्रेणी में कंबल, चादर, तकिया (बेडरोल) दिए जाने के निर्देश दिए थे, लेकिन यह सुविधा अब भी सभी ट्रेनों में शुरू नहीं हो सकी है। इसी तरह ट्रेनों में पका हुआ भोजन की सुविधा के लिए पेंट्री कार सुविधा भी चंद ट्रेनों में ही शुरू हो सकी है। स्टेशनों पर फूड प्लाजा बंद पड़े हैं, जिन्हें कोविड के कारण शुरू नहीं किया जा सका था। रेलवे की ओर से बुजुर्ग, खिलाड़ियों और विशिष्ट जनों को किराये में रियायत की सुविधा भी अभी बंद चल रही है। रेल परामर्शदात्री समिति के सदस्य राजकुमार नागरथ का कहना है कि रेलवे को भी सभी सुविधाएं बहाल कर देनी चाहिए।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।