लाइव टीवी

Agra News: आगरा नगर निगम की पहल, एमजी रोड पर आने वालों को अब नहीं होना पड़ेगा परेशान

Updated Apr 29, 2022 | 15:43 IST

Toilet on MG Road: ताजनगरी आगरा में नगर निगम ने एक और पहल की है। आगरा के एमजी रोड पर 9 टॉयलेट बनाए जाएंगे। ताकि यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

Loading ...
Agra nagar nigam
मुख्य बातें
  • आगरा नगर निगम की पहल
  • ताजनगरी की एमजी रोड पर बनाए जाएंगे नौ टॉयलेट
  • एमजी रोड पर आने वाले लोगों को मिलेगी राहत

Agra MG Road : आगरा की लाइफ लाइन एमजी रोड पर नगर निगम नौ टॉयलेट्स बनाएगा। भगवान टॉकीज से लेकर साईं की तकिया चौराहे तक इन टॉयलेट्स का निर्माण किया जाएगा। इनका संचालन पे एंड यूज के आधार पर सुलभ इंटरनेशनल को सौंपा जाएगा। एमजी रोड पर 15 साल पहले वर्ष 2007-2008 में पीपीपी मॉडल पर टॉयलेट का निर्माण कराया गया था। फुटपाथ पर बनाए गए टॉयलेट के बाहर दीवारों पर विज्ञापन के जरिए इनका संचालन किया जाना था पर कुछ महीने के बाद कंपनी ने विज्ञापन तो वसूला लेकिन टॉयलेट की देखरेख की। 

ऐसे में यह टॉयलेट जर्जर हो गए। अब नगर आयुक्त निखिल टी फुंडे ने दोबारा इन टॉयलेट्स को बनाने की कवायद शुरू की है। उन्होंने बताया कि 9 टॉयलेट्स का निर्माण कराया जाएगा। 

अंजना टॉकीज के पास निर्माण कार्य शुरू 

नगर आयुक्त निखिल टी फुंडे ने कहा कि अंजना टॉकीज के पास निर्माण शुरू भी हो गया है। नगर निगम निर्माण के बाद इन टॉयलेट्स का संचालन सुलभ इंटरनेशनल को सौंप देगा, जो इसका रखरखाव करेगा। पिंक टॉयलेट भी बंद होने की शिकायतें मिली हैं। कंपनी से कर्मचारियों को तैनात कर इनको खुलवाया जाएगा। आपको बता दें कि एमजी रोड आगरा का बहुत ज्यादा चलने वाला मार्ग है। 

फुटपाथ पर हुए कब्जे, राहगीरों का चलना हुआ मुश्किल

साल दर साल इस रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ रहा है। इससे राहगीरों का पैदल चलना मुश्किल हो गया। ऐसे में पैदल चलने वाले लोगों के लिए रोड के दोनों ओर फुटपाथ बनवाया गया। लेकिन भगवान टॉकीज से प्रतापपुरा चौराहे तक कई किलोमीटर लंबे फुटपाथ पर अतिक्रमण हो गया है। कई शोरूम संचालकों ने फुटपाथ पर अतिक्रमण किया हुआ है। फुटपाथ पर इन्होंने अपने बोर्ड लगा लिए हैं। नगर निगम का इन कब्जों को लेकर कोई ध्यान नहीं है। इतना ही नहीं शोरूम मालिकों के अलावा होटल व्यवसायियों ने तो फुटपाथ पर दोपहिया वाहनों की स्थाई पार्किंग बना डाली। साथ ही पार्किंग पर चौकीदार की भी ड्यूटी लगा दी। ऐसे में राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।