लाइव टीवी

Agra Crime: आगरा में विभाग के लिए नहीं, गैंगस्टर के लिए काम कर रहे थे पुलिसवाले, छह को किया निलंबित

Updated May 18, 2022 | 23:20 IST

Agra News: आगरा में पुलिस की अपराधियों से सांठगांठ का बड़ा मामला सामने आया है। मामला सही पाए जाने के बाद एसएसपी सुधीर कुमार ने बड़ा एक्शन लेते हुए जगदीशपुरा थाने के तीन दरोगा और तीन सिपाहियों को मंगलवार रात निलंबित कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
एसएसपी सुधीर कुमार
मुख्य बातें
  • गैंगस्टर के कहने पर पकड़े दो युवक
  • युवकों और गैंगस्टर दोनों से कर डाली वसूली
  • एसएसपी ने लिया एक्शन, छह निलंबित

Agra News: आगरा में पुलिस की अपराधियों से सांठगांठ का बड़ा मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात तो ये है कि ये पुलिसकर्मी गैंगस्टर के कहने पर लोगों को गलत तरीके से पकड़कर जेल में डाल रहे थे। मामला सही पाए जाने के बाद एसएसपी सुधीर कुमार ने बड़ा एक्शन लेते हुए जगदीशपुरा थाने के तीन दरोगा और तीन सिपाहियों को मंगलवार रात निलंबित कर दिया है।

इन पुलिसकर्मियों पर आरोप है उन्होंने न सिर्फ एक गैंगस्टर के कहने पर दो लोगों को गलत तरीके से पकड़कर थाने में रखा, बल्कि इसके बदले गैंगस्टर व पीड़ित दोनों से ही रिश्वत भी ली। पीड़ितों की शिकायत के बाद मामले की जांच की गई, जिसमें पुलिस​क​र्मी दोषी पाए गए। 

ये है मामला 

एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि, इन पुलिसकर्मियों ने पिछले दिनों जगदीशपुरा थाना क्षेत्र में आने वाले कोठी मीना बाजार से अमित कुमार और जितेंद्र सिंह नाम के दो युवकों को पकड़ा था। दोनों को जुआ अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। युवकों ने आरोप लगाया कि, पुलिस ने उन्हें अवैध तरीके से रुपए लेने के उद्देश्य से पकड़ा है। जिसके बाद मामले की जांच की गई। 

सामने आया गैंगस्टर सनी का नाम 

जांच में सामने आया कि पुलिसकर्मियों ने गैंगस्टर सनी कबाड़िया के कहने पर इन युवकों को अवैध तरीके से पकड़ा था। इसकी एवज में पुलिसकर्मियों ने सनी से दो लाख रुपए भी लिए थे। सनी के कहने पर ही इन युवकों को हिरासत में रखा गया। इतना ही नहीं दोनों को छोड़ने की एवज में भी पुलिस ने रिश्वत वसूली। जांच के बाद दोषी पाए गए छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब विभागीय जांच की जा रही है। आपको बता दें कि सनी कबाड़िया एक शातिर अपराधी है। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में 14 मामले दर्ज हैं, जिनमें से ज्यादातर जुआ अधिनियम से संबंधित हैं। वह लंबे समय से फरार चल रहा था। 12 मई को एसएसपी ने उनपर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया। जिसके बाद उसने मंगलवार को कोर्ट में समर्पण कर दिया। उसे जेल भेज दिया गया है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।