लाइव टीवी

Taj Mahal : थोड़ी देर बंद रहा ताज महल, बम की धमकी निकली अफवाह 

Updated Mar 04, 2021 | 15:27 IST

Taj Mahal : ताज महल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा संरक्षित धरोहर है और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कर्मी इसकी सुरक्षा में तैनात है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
थोड़ी देर बंद रहा ताज महल, बम की धमकी निकली अफवाह।

दिल्ली/आगरा : आगरा के ताज महल में बम होने की सूचना मिलने पर उसे खाली कराया गया, हालांकि फोन पर मिली यह जानकारी बाद में अफवाह साबित हुई? अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आपात सेवा नंबर 112 नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने सुबह करीब नौ बजे फोन कर दावा किया कि ताज महल में बम है। पुलिस ने बम की अफवाह फैलाने के आरोप में फिरोजाबाद के नाखी से विमल कुमार सिंह को हिरासत में लिया है। समझा जाता है कि विमल की मानसिक दशा ठीक नहीं है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही  है।

एएसआई संरक्षित धरोहर है ताज महल
ताज महल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा संरक्षित धरोहर है और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कर्मी इसकी सुरक्षा में तैनात है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने तत्काल सीआईएसएफ के कर्मियों को इसकी जानकारी दी, जिसने आंगुतकों को इमारत खाली करने को कहा और करीब सवा नौ बजे परिसर की तलाशी शुरू की।

तलाशी में संदिग्ध वस्तु नहीं मिली
दिल्ली में सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘तलाशी लगभग पूरी हो गई है और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।’एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह फोन उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से किया गया था।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।