लाइव टीवी

आगरा: वाहन की नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करना पड़ेगा भारी, दर्ज की जाएगी FIRq

Updated Jun 19, 2022 | 17:21 IST

Agra Vehicles: ताजनगरी आगरा में परिवहन निमग ने सख्ती बढ़ा दी है। अब वाहनों की नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू ने यह निर्देश दिए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रमुख सचिव परिवहन ने सड़क सुरक्षा के संबंध में समीक्षा बैठक की (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • आगरा में वाहनों की नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करने पर होगी कार्रवाई
  • नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ होगी एफआईआर
  • प्रमुख सचिव परिवहन ने सड़क सुरक्षा के संबंध में समीक्षा बैठक की

Agra Vehicles: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में परिवहन निमग ने अब नियम और सख्त कर दिए गए हैं। वाहन पर लगी नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करना अब भारी पड़ेगा। अब वाहनों की नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ एफआईआर होगी। यह निर्देश प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू ने दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, लगातार शिकायतें मिल रहीं हैं कि, स्कूली वाहन निलंबित होने के बाद भी सड़क पर फर्राटा भर रहे हैं। ऐसे वाहनों के परमिट निरस्त करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू शनिवार को आयुक्त सभागार में सड़क सुरक्षा के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से जिले के स्कूली वाहनों के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही वाहन में स्कूली बच्चों को संख्या सीमित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, इन वाहनों पर लगातार निगरानी करें, फिटनेस की समय-समय पर जांच की जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, वाहन की नंबर प्लेट में कोई भी छेड़छाड़ मिले तो नियमानुसार कार्रवाई करें और एफआईआर भी दर्ज कराएं।

कैमरों की गुणवत्ता में सुधार करने के निर्देश

प्रमुख सचिव परिवहन ने अधिकारियों से कहा कि, यदि वाहन स्वामी परमिट नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके वाहन की निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाए। एनएचएआई अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि, टोल पर अगर ओवरलोडिंग, ओवरस्पीड और चालान संबंधी सूचना 15 दिन में उपलब्ध कराई जाए। प्रमुख सचिव ने एनएचएआई और यूपीडा के अधिकारियों को कैमरों की गुणवत्ता में सुधार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा संकेतिक बनवाने और पेंट कराने के भी निर्देश दिए हैं। 

समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने यमुना एक्सप्रेस-वे और लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसों के बारे में डाटा लिया। साथ ही एसपी ट्रैफिक को थानों में दर्ज सड़क हादसों के मामले में दर्ज एफआईआर से डाटा जमा कर विभाग को देने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने प्रवर्तन कार्य को सख्ती से करने और सैंया टोल पर ओवरलोडिंग की जांच पुलिस और एआरटीओ को संयुक्त रूप से करने के निर्देश दिए। बैठक में नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे, सहायक उप परिवहन आयुक्त मयंक ज्योति और कई अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।