लाइव टीवी

Agra News: 24 घंटे के भीतर आगरा में सामने कोरोना के 28 नए मामले, मथुरा में भी हालात गंभीर

Updated Aug 17, 2020 | 14:09 IST

आगरा में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 28 नए मामले दर्ज किए हैं। आगरा में कोरोना से अभी तक 103 लोगों की मौत हो गई।

Loading ...
आगरा में 24 घंटे के भीतर सामने कोरोना के 28 नए मामले
मुख्य बातें
  • आगरा में कोरोना वायरस के 2300 से अधिक मामले आ चुके हैं सामने
  • आगरा में कोरोना के अभी तक कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है 103 लोगों की मौत
  • पड़ोसी मथुरा जिले में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, 2 दिन के भीतर सामने आए 100 मामले

आगरा: जिला प्रशासन द्वारा सप्ताहांत में लॉकडाउन करने और कई अन्य सुरक्षा उपाय करने के बावजूद आगरा में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 28 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग ने अब तक जिले में 103 लोगों की मौत की सूचना दी है। वहीं कोविड-19 के कुल 2,318 मामलों में से 323 सक्रिय हैं और 1,892 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में अभी 155 कंटेन्मेंट जोन हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि दैनिक आधार पर परीक्षण किए जा रहे नमूनों की संख्या में उछाल आने के कारण मामलों की संख्या बढ़ी है। हालांकि, स्थानीय लोग इस स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं हैं।

नहीं रूक रहा है संक्रमण

 एक स्थानीय निवासी श्रवण कुमार सिंह ने कहा, वे अधिक नमूनों का परीक्षण करने की बात तो कह रहे हैं लेकिन वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि कंटेन्मेंट जोन क्यों बढ़ रहे हैं और सभी तरह के प्रतिबंधों के बावजूद संक्रमण क्यों नहीं रूक रहा है। आगरा में डॉक्टरों का कहना है कि कोविड-19 से कोई राहत नजर नहीं आ रही है। सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस ने कहा, केवल दीर्घकालिक रणनीति के साथ रहना सीखना ही इस दुश्मन से निपटने में मदद कर सकता है।

मथुरा में भी बढ़ रहे हैं मामले

 पड़ोसी शहर मथुरा में पिछले 48 घंटों में लगभग 100 मामले सामने आए हैं। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां स्थिति गंभीर है क्योंकि बड़ी संख्या में मामले दर्ज ही नहीं किए जा रहे थे। नाम न छापने की इच्छा जाहिर करते हुए एक स्थानीय नेता ने कहा, डर और सामाजिक कलंक के कारण लोग छिप रहे हैं और खुद ही उपचार कर रहे रहे हैं। वहीं इन्हीं 24 घंटों में मैनपुरी में 45, फिरोजाबाद में 34, एटा मे 19 और कासगंज में 10 मामले दर्ज किए गए।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।