लाइव टीवी

Agra Aiport News: आगरा के इस एयरपोर्ट के टर्मिनल तक यात्री ले जा सकेंगे अपने वाहन, मिलेगी राहत

Updated Jul 18, 2022 | 17:46 IST

Agra Kheria Airport: आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर टर्मिनल तक जाने में यात्रियों को सुविधा के लिए विजिटर शेड बनाया जा रहा है। कुछ ही महीनों में यात्री टर्मिनल तक वाहन ले जा सकेंगे। यात्रियों को इससे काफी सहूलियत मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आगरा के खेरिया हवाई अड्डे के टर्मिनल तक यात्री ले जा सकेंगे वाहन, मिलेगी राहत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर एक एकड़ में बन विजिटर शेड
  • नवंबर तक तैयार हो जाएगा विजिटर शेड
  • अभी अर्जुन नगर गेट तक ही जा पाते हैं यात्री, होती है असुविधा

Agra News: आगरा के खेरिया हवाई अड्डे के टर्मिनल तक फ्लाइट पकड़ने के लिए यात्री अपने वाहन से जा सकेंगे। यात्रियों की सुविधा और सहूलियत के लिए अर्जुन नगर गेट पर एक एकड़ में विजिटर शेड तैयार किया जा रहा है। जहां यात्रियों व उनके परिजनों के लिए पेयजल, शौचालय, इत्यादि की व्यवस्था के अलावा वेटिंग रूम भी होगा। बता दें कि, नवंबर 2022 तक विजिटर शेड तैयार हो जाएगा। इसके बाद यात्रियों को टर्मिनल तक अपने निजी वाहन से जाने की सुविधा मिल सकेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय वायु सेना के नियंत्रण वाले टर्मिनल पर आम यात्रियों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो गई हैं। बता दें कि अर्जुन नगर गेट से प्रवेश के दौरान सुरक्षा कारणों से यात्रियों को असुविधा होती है। यात्री अभी अर्जुन नगर गेट तक ही अपने निजी वाहन से जा पाते हैं। इसके बाद यहां से टर्मिनल तक बस से जाना पड़ता है। इसके लिए अतिरिक्त समय लगता है। 

चार महीने में तैयार हो जाएगा विजिटर शेड

जानकारी के लिए बता दें कि, मंडलायुक्त, डीएम, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी व वायु सेना के ऑफिसर्स के बीच एक बैठक में यात्रियों के आवागमन के लिए मानक प्रक्रिया तय की गई है। बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक एए अंसारी के मुताबिक, वायु सेना से एक एकड़ भूमि विजिटर शेड बनाने के लिए मिल गई है। अगले चार महीने में विजिटर शेड तैयार हो जाएगा। जहां यात्री पहचान दिखाकर अंदर प्रवेश कर सकेंगे। विजिटर शेड बनने के बाद यात्री पहचान पत्र जमा कर निजी वाहन से टर्मिनल तक जा सकेंगे। बता दें कि वर्तमान में यहां से मुंबई बेंगलूरू, अहमदाबाद, भोपाल और लखनऊ के लिए रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हवाई उड़ान शुरू है। 

एयरपोर्ट पर सेवा और सुरक्षा के लिए उचित व्यवस्था

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आगरा मंडल के कमिश्वर अमित गुप्ता ने बताया है कि यात्री सुविधा के कार्यों को प्राथमिकता पर कराया जा रहा है। विजिटर शेड बनने से यात्री स्वयं के वाहन से टर्मिनल तक जा पाएंगे। यात्रियों की सेवा एवं एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर उचित प्रबंध किए जा रहे हैं। यात्रियों को इससे काफी सहूलियत मिल जाएगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।