लाइव टीवी

Agra Water Crisis: आगरा में यहां 17 अप्रैल से रहेगा पानी का संकट, दो दिन तक बंद रहेगी जलापूर्ति, यह है वजह

Updated Apr 16, 2022 | 14:50 IST

Agra Water Crisis: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में दो दिन तक जीवनीमंडी वाटर वर्क्स से जलापूर्ति नहीं होगी। ऐसे में आधे शहर को पानी की समस्या से जूझना पड़ सकता है। हालांकि नोडल अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि, पहले ही पानी भरकर रख लें। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आगरा के कई इलाकों में रविवार से दो दिन तक नहीं आएगा पानी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • अगले दो दिन तक ठप रहेगी पानी की आपूर्ति
  • आगरा स्मार्ट सिटी ने लोगों को किया अलर्ट
  • पाइपलाइन की मरम्मत के कारण दो दिन नहीं आएगा पानी

Agra Water Crisis: आगरा में पाइपलाइन की मरम्मत के चलते अगले दो दिन तक पानी की आपूर्ति ठप रहेगी। ऐसे में लोगों को पानी की समस्या का सामना ना करना पड़े इसके लिए आगरा स्मार्ट सिटी ने पहले ही लोगों को अलर्ट कर दिया है। साथ ही पानी भरकर रखने की अपील भी की है। दरअसल, जीवनीमंडी रोड पर काली माता मंदिर के सामने 1200 एमएम व्यास की पाइपलाइन की मरम्मत होनी है। इसके लिए 17 अप्रैल सुबह 9 बजे से 18 अप्रैल को शाम 5 बजे तक शटडाउन लिया गया है। ऐसे में 32 घंटे के इस शटडाउन की वजह से लोगों को दिक्कतें न हो, इसके लिए पहले ही लोगों से पानी भरकर रखने की अपील की गई है। 

आपको बता दें कि, रविवार से आगरा स्मार्ट सिटी 1200 एमएम व्यास की पाइपलाइन की मरम्मत का कार्य शुरू करेगी। इसके कारण आधे शहर की पानी की आपूर्ति दो दिन तक नहीं होगी।

इन इलाकों में नहीं होगी पानी की जलापूर्ति

ऐसे में जीवनीमंडी वाटरवर्क्स से जुड़े इलाकों में 17 अप्रैल सुबह 9 बजे से 18 अप्रैल की शाम 5 बजे तक जलापूर्ति नहीं होगी। इनमें प्रमुख रूप से फुलट्टी बाजार, काली महल, मंटोला, गाड़ी वाली बस्ती, ढोलीखार, भैंरो बाजार, धूलियागंज, छीपीटोला, खटीकपाड़ा, पन्नी गली, जीवनीमंडी, कोतवाली, महादेव गली, रकाबगंज, राजामंडी,  घटिया आजम खां, कटरा मदारी खां, शाहदरा, फाउंड्री नगर, मोतीकटरा, नूरी दरवाजा, यमुनापार, गधापाड़ा आदि शामिल हैं। 

यह है कारण

जीवनीमंडी वाटरवर्क्स से 17 अप्रैल सुबह 9 बजे से 18 अप्रैल की शाम 5 बजे तक आधे शहर में पानी की सप्लाई नहीं होगी तो वहीं 18 से 20 अप्रैल तक  सिकंदरा वाटरवर्क्स से भी पानी की सप्लाई ठप रहेगी। ऐसे में 18 अप्रैल को दोनों वाटरवर्क्स से पानी की पूर्ति नहीं की जाएगी। दोनों की वाटरवर्क्स की जलापूर्ति रहने की वजह से पूरे शहर में ही सप्लाई ठप रहेगी। गौरतलब है कि 18 से 20 अप्रैल तक  जल निगम विश्व बैंक इकाई 4500 किलोलीटर क्षमता वाले शाहगंज जोनल पंपिंग स्टेशन में पाइप लाइन शिफ्टिंग और इंटरकनेक्शन का काम करेगी। इसके चलते यहां 18 अप्रैल सुबह 10 बजे से 20 अप्रैल सुबह 10 बजे तक शटडाउन रहेगा। 

इन इलाकों में भी नहीं आएगा पानी

ऐसे में प्रताप नगर, जयपुर हाउस, रामनगर, आवास विकास कॉलोनी, हलवाई की बगीची, राजामंडी, बालाजीपुरम, मदिया कटरा, पंचकुइयां, वजीरपुरा, संजय प्लेस, पृथ्वीनाथ फाटक, अजीत नगर, लोहामंडी, रूई की मंडी, कैलाशपुरी, ईदगाह, सूर्य नगर, बल्का बस्ती, लॉयर्स कॉलोनी, सिकंदरा, किशोरपुरा, दयालबाग, जगदीशपुरा, आजमपाड़ा, खतैना, पश्चिमपुरी, भोगीपुरा, बोदला, नगला छऊआ, इंदिरानगर, राजनगर, खंदारी, अशोक नगर, केदार नगर, नौबस्ता, नगला बूढ़ी, अर्जुन नगर, गोकुलपुरा, सेंट जोंस, बाड़ा चरन सिंह और शाहगंज समेत इन इलाकों में पानी नहीं आएगा। 

नोडल अधिकारी ने कहा, 'कर से पानी का भंडारण'

आगरा स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आरके सिंह ने कहा है कि, जीवनीमंडी रोड पर काली माता मंदिर के सामने 1200 मिमी व्यास की पाइपलाइन की मरम्मत का कार्य होगा, ऐसे में पानी की सप्लाई नहीं होगी, तो लोग पहले से ही पानी का भंडारण कर लें।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।