लाइव टीवी

महिंद्रा की एक और नई इलेक्ट्रिक SUV 8 सितंबर को होगी पेश, आनंद महिंद्रा ने जारी किया टीजर

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Sep 01, 2022 | 12:20 IST

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर पर बिल्कुल नई XUV400 इलेक्ट्रिक का टीजर जारी कर दिया है. कंपनी भारतीय मार्केट के लिए 8 सितंबर 2022 को इस नई इलेक्ट्रिक SUV से पर्दा हटाने वाली है.

Loading ...
भारत में नई इलेक्ट्रिक SUV का सीधा मुकाबला टाटा नैक्सॉन ईवी से होने वाला है (Photo Credit: Anand Mahindra Twitter)
मुख्य बातें
  • महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक जल्द होगी पेश
  • 8 सितंबर 2022 को नई ईवी से हटेगा पर्दा
  • आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर जारी किया टीजर

Mahindra XUV400 Electric SUV: महिंद्रा ने भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें पेश करके भौकाल मचा दिया है. अब कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक और इलेक्ट्रिक SUV की जानकारी शेयर की है. आनंद महिंद्रा ने बिल्कुल नई XUV400 इलेक्ट्रिक SUV का टीजर जारी कर दिया है जिससे 8 सितंबर 2022 को पर्दा हटाया जाने वाला है. महिंद्रा की ओर से पहली इलेक्ट्रिक कार XUV400 ईवी ही होगी. भारत में नई इलेक्ट्रिक SUV का सीधा मुकाबला टाटा नैक्सॉन ईवी से होने वाला है.

साइज में बड़ी होगी नई इलेक्ट्रिक SUV 

महिंद्रा ने एक्साइज ड्यूटी में फायदा पाने के चक्कर में एक्सयूवी300 का साइज 4 मीटर से कम रखा है, लेकिन नई XUV400 ईवी की लंबाई करीब 4.2 मीटर होने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसकी सीधी वजह ये है कि भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक कार की लंबाई के आधार पर एक्साइज ड्यूटी बेनिफिट नहीं दिए हैं. इसका मतलब ये है कि नई ईवी के केबिन में सभी यात्रियों के बैठने की पर्याप्त जगह उपलब्ध कराई जाएगी और टाटा नैक्सॉन के मुकाबले XUV400 ईवी का केबिन ज्यादा आरामदायक होगा. 

ये भी पढ़ें : महिंद्रा की ये दो इलेक्ट्रिक SUVs देखकर खुश हो जाएगा आपका दिल, मार्केट में जल्द मचाएंगी हंगामा

सिंगल चार्ज में चलेगी 375 किमी तक! 

टाटा नैक्सॉन के अलावा नई महिंद्रा XUV400 ईवी का मुकाबला एमजी जैडएस ईवी और ह्यून्दे कोना से भी होने वाला है. कीमत पर नजर डालें तो ये 15 लाख रुपये तक रेंज में ग्राहकों को मिलेगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. इस इलेक्ट्रिक SUV के टॉप मॉडल की रेंज सिंगल चार्ज में 375 किमी तक हो सकती है, वहीं इसके कम दमदार वर्जन की रेंज 250-300 किमी तक हो सकती है. बता दें कि महिंद्रा जल्द इलेक्ट्रिक केयूवी100 और एक्सयूवी700 के इलेक्ट्रिक अवतार भी मार्केट में लाने वाली है.