लाइव टीवी

Audi ने भारत में लॉन्च की इतनी शानदार कार जिसे देखते ही रह जाएंगे, होश उड़ा देगी कीमत

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 12, 2022 | 22:33 IST

ऑडी इंडिया ने अपनी शानदार लग्जरी सेडान A8 L का 2022 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.29 करोड़ रुपये है. कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर को बेहद खूबसूरत बनाया है.

Loading ...
A8 L की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.29 करोड़ रुपये है (Photo Credit: Audi India)
मुख्य बातें
  • ऑडी A8 L लग्जरी सेडान भारत में लॉन्च
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.29 करोड़ रुपये
  • बाहर और अंदर दोनों में शानदार है नई कार

Audi A8 L India Launch: ऑडी इंडिया ने अपनी शानदार लग्जरी सेडान A8 L देश में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.29 करोड़ रुपये है. कार के टॉप मॉडल के लिए ये कीमत 1.57 करोड़ रुपये तक जाती है. दिखने में ये कार बेहद खूबसूरत है और इसके एक्सटीरियर के अलावा केबिन को देखते ही इसकी लग्जरी का अंदाजा आप लगा सकते हैं. पुराने मॉडल के मुकाबले नई A8 L को ऑडी इंडिया ने बड़े बदलावों के साथ पेश किया है और ये कार खूब सारे लग्जरी और हाइटेक फीचर्स के साथ भारत लाई गई है. 

एक्सटीरियर में क्या हुए बदलाव 

पुराने मॉडल के मुकाबले नई ऑडी A8 L को दोबारा डिजाइन किए गए डिजिटल एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं जो फॉलो मी होम फीचर के साथ आते हैं. इसके अलावा अगली ग्रिल के लिए भी नया पैटर्न दिया गया है. कार का अगला बंपर भी बदल गया है और इसके पिछले हिस्से में ओएलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं जो पूरे रियर को घेरते एलईडी बार के साथ आए हैं. कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले से शुरू कर दी है और 10 लाख रुपये टोकन के साथ इसे बुक किया जा सकता है. पिछली सीट पर बैठे साइड पैसेंजर्स को फुट मसाज मिलेगी. 

केबिन में भी मिले बड़े बदलाव 

कंपनी ने इस कार के डैशबोर्ड को बहुत ज्यादा नहीं बदला है, लेकिन ये फिर भी काफी लग्जरी है. यहां पहले जैसा 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है, वहीं क्लाइमेट कंट्रोल और सीट्स अडजस्ट करने के लिए 8.6-इंच का डिस्प्ले दिया गया है. ये इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर कंपनी के लेटेस्ट एमआईबी 3 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे. इसके अलावा पिछले यात्रियों के लिए 10.1-इंच के दो इंफोटेनमेंट स्क्रीन दिए गए हैं. केबिन में ऑडी बॉक्स मिला है जो वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है. 

ये भी पढ़ें : 2022 Range Rover है दिखने में किलर, दमदार है इसका इंजन और केबिन के तो क्या ही कहने

तगड़ा है इस कार का इंजन 

ऑडी की नई A8 L के साथ 3.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिला है जो 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस है. ये इंजन कुल 340 पीएस ताकत और 500 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और ये नई कार क्वात्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. कंपनी ने इस कार के साथ कोई डीजल इंजन पेश करने का प्लान नहीं बनाया है. भारत में इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, जगुआर एक्सजे और लैक्सस एलएस से होने वाला है.