लाइव टीवी

Hero bike sales : नवरात्र से लेकर दिवाली, भैया दूज तक हीरो ने बेचे 14 लाख से अधिक बाइक

Updated Nov 19, 2020 | 11:39 IST

बाइक बनाने वाली कंपनी हीरो मोटो कार्प ने कहा कि उसने त्योहारों के दौरान 14 लाख से अधिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की खुदरा बिक्री की है। 

Loading ...
हीरो की बाइक की बिक्री में इजाफा

नई दिल्ली : दो पहिया वाहन बनाने वाली हीरो मोटो कार्प ने बुधवार को कहा कि उसने त्योहारों के दौरान 14 लाख से अधिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की खुदरा बिक्री की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस साल कोविड-19 संकट के बावजूद त्योहारों में 32 दिन के दौरान (नवरात्र से लेकर भैया दूज तक) 2019 की इसी अवधि के मुकाबले 98 प्रतिशत और 2018 की इसी अवधि के मुकाबले 103 प्रतिशत बिक्री हुई।

हीरो मोटो कार्प ने कहा कि उसने त्योहारों के दौरान खुदरा बिक्री के तहत मोटरसाइकिल और स्कूटर की 14 लाख से अधिक इकइयां बेची। कंपनी के अनुसार त्योहारों के दौरान अच्छी बिक्री से उसे अपने डीलरों के पास वाहनों के भंडार कम करने में मदद मिली और अब घटकर चार सप्ताह से भी कम समय का रह गया है। त्योहारों के बाद का यह सबसे कम भंडार है।

आगे के परिदृश्य के बारे में कंपनी ने कहा कि कोविड-19 टीके के तेजी से विकास की खबरों से आने वाले महीनों में वैश्विक अर्थव्यवस्था में तेजी आने की उम्मीद है। हीरो मोटो कार्प के अनुसार अंतररष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के भारतीय अर्थव्यवस्था में 2021-22 में दहाई अंक में वृद्धि के सकारात्मक अनुमान से ग्राहकों की धारणा सुधरेगी जिसका असर दो पहिया वाहनों पर भी पड़ेगा। कंपनी के अनुसार सरकार के हाल में घोषित उपायों से भी पुनरूद्धार में तेजी आनी चाहिए।