लाइव टीवी

Hero ने लॉन्च की हाइटेक फीचर्स वाली Passion Xtec, जेब से फोन निकलने की जरूरत खत्म

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 24, 2022 | 18:19 IST

Hero MotoCorp ने भारत में हाइटेक फीचर्स के साथ Passion Xtec बाइक लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 74,590 रुपये है. इस बाइक को खरीदने के बाद आपको जेब से मोबाइल निकलने की जरूरत नहीं पड़ती.

Loading ...
कंपनी ने इस बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 74,590 रुपये रखी है (Photo Credit: Hero MotoCorp)
मुख्य बातें
  • नई Hero Passion Xtec भारत में हुई लॉन्च
  • मिली ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और बहुत कुछ
  • जेब से मोबाइल निकालने की जरूरत नहीं

Hero Passion Xtec Launched With New Features: हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी पॉपुलर बाइक पैशन एक्सटेक (Passion Xtec) नए आधुनिक फीचर्स के साथ लॉन्च कर दी है ताकि युवा ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके. कंपनी ने इस बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 74,590 रुपये रखी है, वहीं इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78,990 रुपये तय की गई है. इसके अलावा हीरो ने पैशन एक्सटेक के साथ 5 साल की वारंटी भी दी है.

सेगमेंट का पहला प्रोजेक्टर हेडलाइट

सबसे ज्यादा ध्यान खींचने वाले फीचर्स में सेगमेंट में पहली बार मिला एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप है. कंपनी का दावा है कि ये सामान्य मॉडल के मुकाबले 12 फीसदी ज्यादा लंबी बीम देता है. इसके अलावा ताजा लुक देने के लिए कंपनी ने इस मोटरसाइकिल के साथ 3डी ब्रांडिंग और रिम टेप दिए हैं. इंजन अब भी पहले की तरह 110 सीसी का है जो 8 बीएचपी ताकत औैर 9.79 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

हाइटेक हुए बाइक के फीचर्स

हीरो पैशन एक्सटेक के साथ पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अब नीली बैकलाइट के साथ आया है. अब इस कंसोल के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का विकल्प भी मिला है जिसकी मदद से अब राइडर जेब से मोबाइल निकाले बिना नाम के साथ कॉल अलर्ट, मिस्ड कॉल के साथ एसएमएस की जानकारी डिस्प्ले पर देख सकता है. इसके अलावा यहां यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिला है जिससे आपका स्मार्टफोन चार्ज हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : सस्ता Hero स्कूटर या बाइक खरीदने का गोल्डन चांस, इस महीने चूके तो होगा बड़ा नुकसान

नई बाइक को मिला और भी बहुत कुछ

इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर फोन की बैटरी, रियर टाइम माइलेज, सर्विस रिमाइंडर और लो फ्यूल की जानकारी मिलेगी. हीरो मोटोकॉर्प ने नई पैशन एक्सटेक को और भी कई फीचर्स से लैस किया है जिनमें साइड-स्टैंड विजुअल इंडिकेशन और साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ शामिल हैं. बाइक को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए अब कंपनी ने इसके साथ सामान्य तौर पर कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और विकल्प में डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराए हैं.