लाइव टीवी

Honda City BS6 Price: होंडा ने लॉन्च किया City का बीएस 6 वेरिएंट, इतनी है नई कार की कीमत

Updated Dec 10, 2019 | 16:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Honda City Price: होंडा ने अपनी मिड साइज सेडान कार सिटी का बीएस 6 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। होंडा ने कार का पेट्रोल वेरिएंट (बीएस 6) लॉन्च किया है, जबकि डीजल वेरिएंट अगले साल लॉन्च होगी।

Loading ...
होंडा ने लॉन्च किया City की बीएस 6 वेरिएंट, इतनी है नई कार की कीमत

नई दिल्ली: होंडा ने आखिरकार बीएस 6 होंडा सिटी पेट्रोल की कीमतों का खुलासा कर दिया है। इसकी कीमत 9.91 लाख रुपये से 14.31 लाख रुपये के बीच है। होंडा सिटी बीएस 6 वेरिएंट के लिए ग्राहकों को बीएस 4 वेरिएंट की तुलना में औसतन 15 हजार रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। हालांकि होंडा ने कार के बीएस 4 वेरिएंट की कीमत में भी इजाफा किया है। होंडा सिटी डीजल का बीएस 4 वेरिएंट 5000 रुपये ज्यादा कीमत में आएगा। 

जापानी ब्रांड ने इस बात की पुष्टि की है कि बीएस 6 नॉर्म्स वाला डीजल मॉडल अगले साल अप्रैल के आसपास लॉन्च होगा। बता दें कि अप्रैल 2020 से बीएस 6 नॉर्म्स लागू हो रहे हैं, उससे पहले सभी कंपनियां अपने जारी मॉडल के बीएस 6 वेरिएंट लॉन्च कर रही है। 

ध्यान दें कि मिड साइज की सेडान में से सिर्फ मारुति सुजुकी सियाज और होंडा सिटी ही दो ऐसे मॉडल हैं, जो बीएस 6 वेरिएंट के साथ आ रही हैं। हुंडई वर्ना और टोयोटा यारिस जल्द ही अपने पेट्रोल वेरिएंट को बीएस 6 नॉर्म्स के अपडेट के साथ लॉन्च करेंगी। जबकि स्कोडा रैपीड और फॉक्सवैगन वेंटो 1.6 लीटर के पेट्रोल इंजन को 1.0 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन से रिप्लेस करेंगे। 

जब तक कि अगली पीढ़ी की होंडा सिटी 2020 में लॉन्च नहीं हो जाती है। कंपनी इस कार के चौथे मॉडल को बेचना जारी रखेगी। ध्यान दें कि पहली होंडा सिटी साल 1998 में भारत में लॉन्च हुई थी। होंडा सिटी के बीएस 6 पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 9.91 लाख रुपये से शुरू है। ये कीमत कार के एसवी एमटी वेरिएंट की है। जबकि टॉप वेरिएंट जेड एक्स सीवीटी 14.31 लाख रुपये की कीमत में आती है, जो लगभग 15 हजार रुपये ज्यादा कीमत पर आएगी। ये सभी कीमतें एक्स शोरूम नई दिल्ली के मुताबिक हैं।