लाइव टीवी

होंडा पावर ने फरवरी में 50 लाख यूनिट्स का किया उत्पादन, 1989 में पहली बार किया था निर्यात

Updated Feb 28, 2022 | 18:45 IST

वर्ष 1995 में, HIPP ने लगातार बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पुडुचेरी में अपना दूसरा विनिर्माण संयंत्र स्थापित किया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
होंडा पावर ने फरवरी में 50 लाख यूनिट्स का किया उत्पादन, 1989 में पहली बार किया था निर्यात

नई दिल्ली। होंडा इंडिया पावर प्रोड्क्टस लिमिटेड (Honda India Power Products Limited) ने फरवरी में 50 लाख इकाइयों का उत्पादन किया है। कंपनी वर्ष 1985 से वैश्विक मनकों के अनुरूप लगातार उन्नत प्रौद्योगिकी उत्पादों को बाजार में लाती रही है।

1988 में उत्पादित किया गया था पहला उत्पाद
कंपनी ने पोर्टेबल जेनरेटर मॉडल ईएम650 के नाम से अपना पहला उत्पाद बाजार में उतारा था। यह उत्पाद रूद्रपुर कारखाने में वर्ष 1988 में उत्पादित किया गया था। इसकी भारी मांग को देखकर कंपनी ने जल्द ही अलग-अलग मांगों को देखकर उनके अनुरूप ही जेनरेटर के मॉडल बाजार में उतारे।

1989 में पहली बार किया था निर्यात
कंपनी ने 1989 में पहली बार निर्यात बाजार में कदम रखा। कंपनी के उत्पाद प्रतिस्पर्धी विदेशी बाजार में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। होंडा पावर ने 1991 में इंजन के उत्पादन के साथ कृषि क्षेत्र में कदम रखा।

होंडा पावर के सीईओ का बयान
होंडा पावर के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तकाहिरो उइदा ने कहा कि भारत के लोगों और स्थानीय समुदाय के मिले सहयोग से हम उत्पादन में 50 लाख का जादुई आंकड़ा छू पाये हैं। हमारे आपूर्तिकर्ता और साझेदार हमारे साथ खड़े रहे और उन्होंने हमारे साझा दृष्टिकोण पर भरोसा किया। कोरोना महामारी जैसे कठिन समय में भी काम लगातार जारी रहा और मैं उनके इस प्रयास के प्रति कृतज्ञ हूं।