लाइव टीवी

अतरंगी स्टाइल और जोरदार परफॉर्मेंस वाली नई Honda बाइक लॉन्च को तैयार! इससे होगा मुकाबला

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 20, 2022 | 22:21 IST

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) 8 अगस्त को नई प्रीमियम एडवेंचर बाइक भारत में लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने 8 अगस्त को नया प्रोडक्ट पेश करने का ऐलान किया है और हाल में नई एडवेंचर बाइक देश में नजर आई है.

Loading ...
HMSI ने पहले जानकारी दी थी कि कंपनी अपने प्रीमियम लाइनअप में विस्तार करने वाली है
मुख्य बातें
  • होंडा 8 अगस्त को पेश करेगी नई बाइक
  • 300 सीसी एडवेंचर मोटरसाइकिल होगी!
  • रॉयल एनफील्ड हिमालयन से मुकाबला?

Honda New Premium Bike Set To Launch In India: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने ऐलान किया है कि अगस्त 2022 में नई प्रीमियम मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च की जाएगी. जहां कंपनी ने ये जानकारी नहीं दी है कि ये कौन सी मोटरसाइकिल होगी, वहीं हालिया मीडियो रिपोर्ट्स में सामने आ चुका है कि होंडा टू-व्हीलर्स द्वारा नई मिडिलवेट 300 सीसी एडवेंचर बाइक लॉन्च की जाएगी. इस बाइक की बिक्री होंडा की प्रीमियम बिगविंग डीलरशिप के जरिए की जाएगी. एचएमएसआई ने पहले जानकारी दी थी कि कंपनी अपने प्रीमियम लाइनअप में विस्तार करने वाली है.  

रॉयल एनफील्ड हिमालयन से मुकाबला! 

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने दिल्ली-एनसीआर के नजदीक स्थित अपने मानेसर प्लांट में दमदार बाइक्स बनाने और असेंबल करने की व्यवस्था भी कर ली है. फिलहाल इस प्लांट में सीबीआर650आर, सीबी650एफ और अफ्रीका ट्विन जैसी बाइक्स का प्रोडक्शन किया जा रहा है. कंपनी ने नई बाइक को पूरी तरह आयात करके बेचने का रास्ता भी खोल रहा है, ऐसे में मिड पावर वाला नया प्रोडक्ट लाने में कंपनी को कोई परेशानी नहीं होगी. इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन से हो सकता है. 

ये भी पढ़ें : क्या सच में Yamaha वापस लाने वाली है शानदार RX100! अगर आ गई तो मचाएगी हंगामा

300 सीसी की होगी नई बाइक! 

होंडा टू-व्हीलर्स ने 8 अगस्त की तारीख का न्योता मीडियो को भेजा है जिससे साफ होता है कि इसी तारीख को कंपनी नए प्रोडक्ट से पर्दा हटाने वाली है. ये संभवतः 500 सीसी की बाइक होगी. दिलचस्प है कि कंपनी विदेशी मार्केट में कई सारी एडवेंचर बाइक्स बेचती है, अनुमान ये है कि होंडा इनमें से ही किसी बाइक को भारतीय बाजार में लाने वाली है. इसके अलावा हाल में होंडा की सीआरएफ300एल देश में स्पॉट हुई है, हालांकि कंपनी ने इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.