लाइव टीवी

अगर बजट है कुछ बड़ा तो खरीद लें ये जोरदार SUV, 4 अगस्त को लॉन्च होते ही बढ़ाएगी गर्मी

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 13, 2022 | 22:29 IST

Hyundai India ने ना सिर्फ नई जनरेशन Tucson SUV से पर्दा हटाया है, बल्कि कंपनी ने प्रीमियम सेगमेंट की इस कार के लॉन्च की तारीख का ऐलान भी कर दिया है. New Hyundai Tucson के साथ लेवल 2 ADAS सिस्टम मिलने वाला है.

Loading ...
सबसे बड़ा अपडेट जो SUV को मिला है वो एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (Image Credit: Hyundai India)
मुख्य बातें
  • 2022 ह्यून्दे टूसॉन 4 अगस्त को होगी लॉन्च
  • भारत के प्रीमियम SUV सेगमेंट में मुकाबला
  • जोरदार फीचर्स और ADAS के साथ आई

New Hyundai Tucson Launch Date: ह्यून्दे इंडिया ने 2022 टूसॉन प्रीमियम SUV से पर्दा हटा लिया है जिसे भारत में 4 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. पिछले मॉडल के मुकाबले इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़े अपडेट हुए हैं, लेकिन यहां सबसे बड़ा अपडेट जो SUV को मिला है वो एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम या कहें तो एडीएस है. ये सिस्टम कार की सेफ्टी को जोरदार बनाता है और इससे ड्राइविंग का अनुभव भी पूरी तरह बदल जाता है. कंपनी इस SUV को पहली बार 2005 में भारत लाई थी जिसके बाद 2009 में इसकी दूसरी पीढ़ी और 2016 में थर्ड-जनरेशन मॉडल देश में लॉन्च किया गया. 

बाहर और अंदर से कितनी बदली नई टूसॉन 

लेटेस्ट ह्यून्दे टूसॉन के अगले हिस्से में बड़े साइज की ग्रिल लगी है जो एलईडी हेडलाइट्स के साथ बहुत खूबसूरती से जोड़ी गई है. SUV का पिछला हिस्सा बदली हुई एलईडी टेललाइट्स के साथ आया है जिसके बीच में एलईडी की एक पट्टी भी दी गई है. केबिन पर नजर डालें तो यहां 10.1-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 10.1-इंच का मुख्य टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिले हैं. इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, कीलेस एंट्री और ऑटो डिमिंग आरआरवीएम जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें : लीजिए पेश है SUV सेगमेंट का एक और मुकाबला, Honda ने हटाया नई 2022 CR-V से पर्दा

ADAS के अलावा 2 इंजन विकल्प मिलेंगे 

2022 ह्यून्दे टूसॉन के साथ दो इंजन ऑप्शन मिलने वाले हैं जिनमें पहला 156 पीएस और 192 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर इंजन, और दूसरा 186 पीएस और 416 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला नया आर 2.0 वीजीटी डीजल इंजन है. इन दोनों इंजन को क्रमशः 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए गए हैं. कंपनी ने इस SUV के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिया है जो लेवल 2 का है. ये सिस्टम SUV के साथ 19 सेफ्टी फीचर्स जोड़ता है और इसके होने से आपकी ड्राइविंग का अनुभव ही बदल जाता है.