लाइव टीवी

नए अंदाज में आ रही है SUV सेगमेंट की एक और महारथी, कंपनी ने जारी किया टीजर

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 05, 2022 | 11:06 IST

अमेरिकी वाहन निर्माता Jeep की भारत में सबसे सस्ती Compass SUV के देश में 5 साल पूरे हो गए हैं. इसी खुशी में कंपनी कम्पस SUV का फिफ्थ जनरेशन एडिशन लॉन्च करने वाली है जिसका टीजर जारी कर दिया गया है.

Loading ...
जीप की ओर से कम्पस भारत में पहली किफायती SUV है जिसे अगस्त 2017 में लॉन्च किया गया था (Image Credit: Jeep India)
मुख्य बातें
  • जीप कम्पस का फिफ्थ जनरेशन एडिशन
  • भारत में जल्द लॉन्च होगी लिमिटेड एडिशन
  • कंपनी ने जारी किया इस SUV का टीजर

Jeep Compass Fifth Anniversary Edition: जीप कम्पस ने भारतीय मार्केट में 5 साल पूरे कर लिए हैं और इसी की खुशी में कंपनी अब इस तगड़ी SUV का फिफ्थ एनिवर्सरी एडिशन देश में लॉन्च करने वाली है. अमेरिकी वाहन निर्माता जीप की ओर से कम्पस भारत में पहली किफायती SUV है जिसे अगस्त 2017 में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर अब तक यही मॉडल भारत में कंपनी की सफलता का करण बना हुआ है और कुल बिक्री में भी इसी का दबदबा है. इस SUV का ताजा बनाए रखने के लिए जीप इंडिया ने कई लिमिटेड एडिशन लॉन्च किए और पिछले साल जीप कम्पस को मिड-लाइफ अपडेट दिया गया है. 

इसी साल पेश किया नाइट ईगल 

जीप ने इसी साल कम्पस फेसलिफ्ट का नाइट ईगल एडिशन भारत में पेश किया है जो पूरी तरह ब्लैक थीम पर तैयार किया गया है. कम्पस नाइट ईगल के साथ कंपनी ने ग्लॉस ब्लैक ट्रीटमेंट दिया है जो SUV के एक्सटीरियर और केबिन दोनों जगह पर्याप्त मात्रा में देखने को मिलता है. इसकी शुरुआत बड़े साइज की ग्लॉस ब्लैक ग्रिल से होती है जिसके साथ इसी फिनिश में ग्रिल रिंग्स, 18-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स, ब्लैक रूफ रेल्स, ग्लॉस ब्लैक विंग मिरर्स और फॉग लैंप बेजल्स जैसे कई पुर्जे दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें : 10 लाख घरों में जगह बना चुकी गाहकों की चहेती Innova Crysta MPV, जानें कितनी है खास

नहीं मिलेगा कोई तकनीकी बदलाव 

अनुमान है कि जीप कम्पस के नए पांचवीं एनिवर्सरी एडिशन के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों जगहों पर यही फिनिश दिया जाएगा. इसके अलावा ये भी लगभग तय है कि कंपनी SUV के स्पेशल एडिशन को कोई तकनीकी बदलाव नहीं देने वाली है. इसके साथ पहले जैसे ट्राइड एंड टेस्टेड पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे. SUV के साथ 2.0-लीटर चार-सिलेंडर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. इसके अलावा कम्पस को 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बो पेट्रोल इंजन मिला है जो 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है.