लाइव टीवी

अपडेटेड इंजन के साथ अब भारतीय बाजार में धूम मचाएगी Kawasaki की ये नई स्पोर्ट्स बाइक, इतनी है कीमत

Updated Jun 25, 2022 | 18:33 IST

जापानी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर Kawasaki ने नई Ninja 400 मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस नई स्पोर्ट्स बाइक को BS-6 इंजन के साथ उतारा गया है। Kawasaki Ninja 400 BS 6 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये रखी गई है।

Loading ...
Photo Credit- Kawasaki
मुख्य बातें
  • अपग्रेडेड इंजन दिए जाने के अलावा इसमें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर भी कई बदलाव किए गए हैं
  • Kawasaki Ninja 400 BS 6 की बिक्री बतौर CBU होगा
  • ये नई बाइक भारतीय बाजार में KTM RC 390 और TVS Apache RR 310 जैसी बाइक्स से मुकाबला करेगी

जापानी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर Kawasaki ने नई Ninja 400 मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस नई स्पोर्ट्स बाइक को BS-6 इंजन के साथ उतारा गया है। Kawasaki Ninja 400 BS 6 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये रखी गई है। इस बाइक को भारतीय बाजार से साल 2020 अप्रैल में एमिशन नॉर्म्स के चलते हटा लिया गया था। 

न्यू जनरेशन को Ninja 400 में अपग्रेडेड इंजन दिए जाने के अलावा इसमें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर भी कई बदलाव किए गए हैं। आपको बता दें कि Kawasaki Ninja 400 BS 6 की बिक्री बतौर CBU होगा। यानी बाइक को भारत में इंपोर्ट किया जाएगा। ये नई बाइक भारतीय बाजार में KTM RC 390 और TVS Apache RR 310 जैसी बाइक्स से मुकाबला करेगी। 

एक्टर कार्तिक आर्यन को तोहफे में मिली भारत की पहली मैक्लेरेन जीटी, होश उड़ा देगी कीमत

Ninja 400 BS 6 में 399cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। इंजन में एमिशन कंपलिएंस को अपडेट करने के अलावा कंपनी ने इंजन में और कोई बदलाव नहीं किया है। ये इंजन 44bhp का पावर और 37Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। पुराने बीएस-4 इंजन की तुलना में पावर आउटपुट पहले जैसी ही है, जबकि टॉर्क 1Nm कम हुआ है। इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड यूनिट दिया गया है। 

Hero ने लॉन्च की हाइटेक फीचर्स वाली Passion Xtec, जेब से फोन निकलने की जरूरत खत्म

बाइक के बाकी बदलावों की बात करें तो इसके स्टाइल को पहले से अपग्रेड किया गया है। इसमें लाइम ग्रीन कलर स्कीम और रेस-इंस्पायर्ड ग्राफिक्स दिए गए हैं। इसमें स्लिम ट्विन LED हेडलैम्प्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में स्प्लिट-स्टाइल सीट भी मौजूद हैं। साथ ही इसमें 14-लीटर फ्यूल टैंक भी दिया गया है। बाइक की ग्राउंड क्लीयरेंस 140mm है। ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट में 310mm डुअल पिस्टन कैलिपर के साथ पेटल डिस्का और रियर में 220mm डुअल-चैनल ABS दिया गया है।