लाइव टीवी

Kia Seltos Price Hike: किआ ने बढ़ाई सेल्टोस की कीमत, अब खर्च करने होंगे 35 हजार रुपये ज्यादा

Updated Jan 03, 2020 | 14:17 IST

Kia Seltos: पिछले साल भारत में कदम रखने वाली वाहन निर्माता कंपनी किआ सेल्टोस ने अपनी पहली एसयूवी सेल्टोस की कीमत बढ़ा दी है। इस कार को खरीदने के लिए अब ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

Loading ...
Kia Seltos Price Hike: किआ ने बढ़ाई सेल्टोस की कीमत

नई दिल्ली: किआ मोटर्स इंडिया ने अपनी चर्चित एसयूवी की कीमत में इजाफा कर दिया है। किआ सेल्टोस खरीदने के लिए उपभोक्ताओं को अब ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। किआ मोटर्स की नई कीमत 1 जनवरी 2020 से लागू हो गई है। कंपनी ने कार की कीमत में 35 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है। दक्षिण कोरियन कंपनी का दावा है कि साल 2019 में कंपनी ने किआ सेल्टोस की 45,294 यूनिट्स डिलीवर की है। 

दिसंबर 2019 में किआ मोटर्स ने 4713 यूनिट्स बेची हैं। बता दें कि किआ सेल्टोस पिछले साल भारत में लॉन्च हुई है। कंपनी ने कार को 9.69 लाख रुपये के इंट्रोडक्ट्री प्राइस (एक्स शोरूम) पर पेश किया था। अब किआ मोटर्स इंडिया ने इसकी कीमतों में इजाफआ करने का ऐलान कर दिया है। 

गौरतलब है कि किआ मोटर्स भारत में जल्द ही अपना दूसरा प्रोडक्ट लेकर आ रही है। इस कार का नाम कार्निवल होगा। किआ कार्निवल एक एमपीवी होगा। कंपनी इस कार को अगले महीने होने वाले ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर सकती है। इस कार का सीधा मुकाबला महिंद्रा मराजो और टोयोटा इनोवा से होगा। कंपनी बीते कुछ वक्त से लगातार कार को टीज कर रही है। 

वहीं किआ जल्द ही एक छोटी एसयूवी भी भारत में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो किआ मोटर्स साल 2020 की दूसरी छमाही में नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश कर सकती है। हाल में ही किआ ने आंध्र प्रदेश के अनंतापुर में 536 एकड़ में फैले अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन किया है।