लाइव टीवी

Mahindra ने खामोशी से कर दिया XUV700 के फीचर्स में बदलाव, जानें क्या घटा और क्या बढ़ा

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 27, 2022 | 21:53 IST

महिंद्रा ने ग्राहकों के बीच बहुत पॉपुलर हो चुकी XUV700 के साथ मिलने वाले फीचर्स में खामोशी से बदलाव कर दिया है. कंपनी ने इस एसयूवी के चुनिंदा वेरिएंट्स से कई फीचर्स घटाए हैं, वहीं कई नए फीचर्स जोड़ भी दिए हैं.

Loading ...
पूरे लाइनअप के चुनिंदा वेरिएंट्स में कुछ फीचर्स जोड़े गए हैं, वहीं कुछ फीचर्स इससे हटा लिए गए हैं. (Image Credit: Rediff.com)
मुख्य बातें
  • महिंद्रा XUV700 के फीचर्स में बदलाव
  • कंपनी ने बदला नई एसयूवी का ब्रोशर
  • कुछ फीचर्स हुए कम तो कुछ बढ़ाए गए

Mahindra XUV700 Features Revised: भारतीय ग्राहकों के बीच Mahindra XUV700 की भारी डिमांड है और लंबी वेटिंग मिलने के बाद भी ग्राहक इसकी बुकिंग किए जा रहे हैं. इसके अलावा ग्लोबल लेवल पर सेमीकंडक्टर चिप की तंबी ने भी तमाम वाहना निर्माताओं की परेशानियां बढ़ा रखी हैं और यही वजह है कि डिमांड और सप्लाई में अब लंबा गैप आ चुका है. महिंद्रा ने खामोशी से ग्राहकों के बीच अपनी पॉपुलर XUV700 के फीचर्स में बदलाव कर दिया है. वाहन निर्माता ने इस एसयूवी का ब्रोशर अपडेट कर दिया है जहां पूरे लाइनअप के चुनिंदा वेरिएंट्स में कुछ फीचर्स जोड़े गए हैं, वहीं कुछ फीचर्स इससे हटा लिए गए हैं.  

किस वेरिएंट से क्या घटा क्या बढ़ा 

नए ब्रोशर के हिसाब से महिंद्रा XUV700 एमएक्स वेरिएंट के साथ अब हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर स्पॉइलर और फॉलो मी होम हेडलैंप्स अब हटा लिए गए हैं. इसके अलावा एसयूवी के एएक्स3 वेरिएंट के साथ अब रियर वाइपर और डीफॉगर नहीं मिलने वाला. दरवाजों और बूटलिड के लिए सिलेक्टिव अनलॉक फंक्शन भी अब एसयूवी से नदारद होगा. 

ये भी पढ़ें : 5 दरवाजों वाली New Thar को देखेंगे तो भूल जाएंगे बाकी सारी SUV, ऑटो एक्सपो में दिखेगी!

महंगे वेरिएंट्स का क्या है हाल 

एसयूवी के एएक्स5 और एएक्स7 वेरिएंट्स के साथ अब एलईडी सिक्वेंशियल इंडिकेटर्स नहीं मिलेंगे, वहीं एएक्स7एल एमटी वेरिएंट से अब अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्टॉप एंड गो फंक्शंस हटा लिए गए हैं. XUV700 को मिले नए फीचर्स की बात करें तो एएक्स7 और एएक्स7एल के साथ अब क्रमशः क्रूज कंट्रोल और एलईडी सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स मिले हैं. इसके अलावा एएक्स7एल एटी वेरिएंट के साथ अब अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और स्टॉप एंड गो फंक्शन मिला है.