लाइव टीवी

बहुत ही रेयर कार चलाते दिखे महेंद्र सिंह धोनी, जानें क्यों इतनी खास है Rover Mini Cooper 2000

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 20, 2022 | 21:08 IST

क्रिकेट के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कारों और बाइक्स के लिए भी देशभर में मशहूर हैं. अब माही ने हाल में दो और विंटेज कारों को अपने गैराज में शामिल किया है जिनमें रोवर मिनी कूपर 2000 शामिल है.

Loading ...
हाल में माही एक बहुत रेयर रोवर मिनी कूपर 2000 चलाते नजर आए हैं (Image Credit: Youtube)
मुख्य बातें
  • रोवर मिनी कूपर 2000 चलाते दिखे माही
  • लैंड रोवर डिफेंडर 110 भी गैराज में आई
  • कारों और बाइक्स के बड़े शौकीन हैं धोनी

Mahendra Singh Dhoni Bring 2 More Vintage Cars: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) स्पोर्ट्स के साथ कारों और बाइक्स को लेकर भी बहुत फेमस हैं और उनके पास कुछ शानदार और विंटेज गाड़ियों का कलेक्शन है. अब कैप्टन कूल ने अपने विंटेज कलेक्शन में दो और नई कारें जोड़ी हैं जो रोवर मिनी कूपर स्पोर्ट (Rover Mini Cooper Sport 200) और लैंड रोवर डिफेंडर 110 (Land Rover Defender 1110) हैं. ये दोनों कारें ना सिर्फ पुरानी हैं बल्कि बहुत रेयर भी हैं, और महेंद्र सिंह धोनी के कलेक्शन में अब ये गाड़ियां किसी बहुत पुरानी वाइन सी दिखने वाली हैं. हाल में माही एक बहुत रेयर रोवर मिनी कूपर 2000 चलाते नजर आए हैं. 

क्यों खास है रोवर मिनी कूपर 

असल में 2000 रोवर मिनी कूपर स्पोर्ट मिनी कूपर की ये अंतिम कार थी, तब इसका मालिकाना हक रोवर के पास था, बाद में इस कंपनी को बीएमडब्ल्यू ने खरीद लिया था. धोनी की ये विंटेज कार लाल रंग की है जिसपर सिग्नेचर व्हाइट पट्टिया दी गई हैं. इस कार के साथ ओरिजनल 12-इंच के लग्जरी अलॉय व्हील्स भी लगे हुए हैं. अगर इस कार का इंजन भी ओरिजनल है तो ये 1.3-लीटर बीएमसी ऑस्टिन 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 63 पीएस और 95 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 4-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. 

ये भी पढ़ें : क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बुगाटी वेरॉन का हुआ एक्सिडेंट, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

क्लासिक लैंडर रोवर डिफेंडर 110 

महेंद्र सिंह धोनी ने क्लासिक लैंड रोवर डिफेंडर 110 भी खरीदी है जो शानदार विंटेज कारों में शामिल है और अब उनके गैराज का हिस्सा बन चुकी है. इस एसयूवी के साथ रोवर वी8 कार्ब्युरेटर इंजन दिया गया है जो इंडस्ट्री के सबसे अच्छे इंजनों में गिना जाता है और 130 बीएचपी ताकत बनाता है. इन दोनों कारों के अलावा माही के गैराज में पॉन्टिएक फायरबर्ड और रोल्स रॉयस सिल्वर शेडो भी शामिल है जो भारत में बहुत मुश्किल से देखने को मिलती है. कुछ समय पहले ही धोनी ने निसान की जोंगा खरीदी है जो पहले आर्मी में इस्तेमाल की जाती थी.