लाइव टीवी

ग्रैंड विटारा नाम से लॉन्च की जाएगी बिल्कुल नई Maruti Suzuki SUV, कंपनी ने शुरू की बुकिंग

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 11, 2022 | 11:34 IST

Maruti Suzuki भारतीय मार्केट में Grand Vitara नाम से बिल्कुल नई मिडसाइज SUV 20 जुलाई को पेश करने वाली है. कंपनी ने नई SUV टोयोटा के साथ मिलकर तैयार की है और इसके साथ माइल्ड और फुल हाइब्रिड इंजन मिलने वाले हैं.

Loading ...
कंपनी ने नई ग्रैंड विटारा के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जल्द होगी लॉन्च
  • 20 जुलाई को SUV से पर्दा हटाएगी कंपनी
  • नई हाइब्रिड SUV के लिए बुकिंग हुई शुरू

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी बिल्कुल नई मिडसाइज SUV से 20 जुलाई को पर्दा हटाने वाली है.  इस कार का नाम मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) होगा और इसे नैक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा. कंपनी ने नई ग्रैंड विटारा के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और 11,000 रुपये टोकन के साथ इसे बुक किया जा सकता है. नई ग्रैंड विटारा कंपनी के SUV लाइनअप की सबसे महंगी कार बनने वाली है जिसे शानदार स्टाइल और डिजाइन के साथ मार्केट में लाया जाएगा. भारत में नई मिड-साइज SUV का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा (Hyundai Creta) के साथ होने वाला है. 

20 जुलाई से शुरू होगी बुकिंग! 

अनुमान लगाया जा रहा है कि नई ग्रैंड विटारा SUV की बुकिंग कंपनी 20 जुलाई से शुरू करेगी. इसके अलावा अगस्त में टोयोटा हाइराइडर लॉन्च करने के बाद संभवतः त्योहारों के सीजन में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा लॉन्च की जाएगी. बता दें कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी यही इंजन मिलने वाला है. ये भी बता दें कि ये दोनों कारें सिर्फ अलग-अलग ब्रांडिंग के साथ बेची जाएंगी, लेकिन कुछ बदलावों को छोड़कर ये एक जैसी हैं. देश में नई ग्रैंड विटारा का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन जैसी कारों से होने वाला है. 

ये भी पढ़ें : जल्द भारत में लॉन्च होगी Suzuki Jimny! महिंद्रा Thar से पंगा लेने आ रही ये जबरदस्त SUV

मिलेंगे एक जैसे इंजन विकल्प 

टोयोटा हाइराइडर की तर्ज पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म वाले दो इंजन विकल्प दिए जाएंगे. इनमें 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड और 1.5-लीटर सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इंजन शामिल हैं. इस सेगमेंट में सिर्फ यही दोनों मिड-साइज SUV भारत में उपलब्ध होंगे जिन्हें पूरी तरह हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है. हालांकि इनके पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले नई कारों की कीमत कुछ ज्यादा होगी. हाइराइडर की तरह मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प दिया जाएगा जो मुकाबले में पहली बार देखने को मिलेगा.