लाइव टीवी

अब ग्राहक नहीं खरीद पाएंगे Maruti Alto के ये सस्ते वेरिएंट्स, कंपनी ने बंद की इनकी बिक्री

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 06, 2022 | 11:54 IST

Maruti Suzuki ने अपनी सबसे सस्ती हैचबैक Alto के एंट्री लेवल वेरिएंट के साथ दो और वेरिएंट्स की बिक्री बंद कर दी है. अब नई ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये हो गई है और CNG के लिए सिर्फ एक विकल्प बचा है.

Loading ...
अब ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये हो गई है
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी ऑल्टो के तीन वेरिएंट्स बंद
  • STD, LXi और LXi CNG वेरिएंट की बिक्री बंद
  • 3.39 लाख रुपये हुई नई शुरुआती कीमत

Maruti Suzuki Alto 3 Variants Discontinued: मारुति सुजुकी ने ग्राहकों की चहेती ऑल्टो (Alto) हैचबैक के तीन वेरिएंट्स की बिक्री भारत में बंद कर दी है. कंपनी ने ऑल्टो लाइनअप के STD, LXi और LXi CNG वेरिएंट बंद कद दिए हैं. अब Maruti Suzuki की ये सबसे सस्ती हैचबैक कुल पांच वेरिएंट्स में उपलब्ध है जिनमें STD ऑप्शनल, LXi ऑप्शनल, LXi ऑप्शनल CNG, VXi और VXi प्लस शामिल हैं. स्टैंडर्ड वेरिएंट के बंद हो जाने से अब ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये हो गई है. 

अब बचा इकलौता CNG वेरिएंट  

ऑल्टो LXi ऑप्शनल अब इकलौता CNG वेरिएंट बचा है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 5.03 लाख रुपये है. ऑल्टो के साथ 800 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 47 बीएचपी ताकत और 69 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, CNG वेरिएंट में ये ताकत घटकर 40 बीएचपी और 60 एनएम रह जाती है. कंपनी ने ऑल्टो के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सामान्य तौर पर दिया है. 

ये भी पढ़ें : 2022 Maruti Suzuki Brezza: वेरिएंट्स और मॉडल के हिसाब से फीचर्स और कीमत की जानकारी

मिलते हैं पैसा वसूल फीचर्स 

इस कार की कीमत बहुत कम है फिर भी कंपनी ने इसे पैसा वसूल फीचर्स से लैस किया है. कार के डैशबोर्ड पर 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, सेंट्रल लॉकिंग, अगले हिस्से में दो एयरबैग्स और अगले के साथ पिछले हिस्से में लगे कप होल्डर्स शामिल हैं. इसके अलावा अगर आप इसी महीने नई मारुति सुजुकी ऑल्टो खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो कंपनी ने जुलाई में अपनी सभी अरीना कारों पर 25,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया है.