लाइव टीवी

जबरदस्त माइलेज वाली 2022 Maruti Suzuki S-Presso हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 4.25 लाख रुपये

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 18, 2022 | 17:18 IST

Maruti Suzuki ने भारत में अपडेटेड S-Presso लॉन्च की दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.25 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने नए फीचर्स के अलावा इसे आधुनिक इंजन दिया है जो पहले से काफी ज्यादा माइलेज देता है.

Loading ...
पिछले मॉडल के मुकाबले Maruti Suzuki ने इस कार के दाम में 70,000 रुपये तक बढ़ोतरी भी की है (Image Source: Maruti Suzuki)
मुख्य बातें
  • 2022 Maruti Suzuki S-Presso लॉन्च
  • 1 लीटर पेट्रोल में 25 KMPL माइलेज
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 42.5 लाख

2022 Maruti Suzuki S-Presso: मारुति सुजुकी ने भारतीय मार्केट में 2022 एस-प्रेसो (2022 S-Presso) लॉन्च कर दी है जो और पहले से ज्यादा माइलेज देने वाले पेट्रोल इंजन के साथ आई है. इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.25 लाख रुपये है और पिछले मॉडल के मुकाबले Maruti Suzuki ने इस कार के दाम में 70,000 रुपये तक बढ़ोतरी भी की है जो वेरिएंट पर निर्भर करती है. इंजन में हुए बदलावों के अलावा नई मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें इसके महंगे वेरिएंट्स को मिले हैं. कार के मैनुअल और ऑटज्ञेमैटिक दोनों वर्जन में ये तकनीकी बदलाव किए गए हैं, हालांकि लुक के मामले में ये बिल्कुल नहीं बदली है. 

वेरिएंट और एक्सशोरूम कीमत 

एस-प्रेसो एसटीडी एमटी - 4.25 लाख 

एस-प्रेसो एलएक्सआई एमटी - 4.95 लाख 

एस-प्रेसो वीएक्सआई एमटी - 5.15 लाख 

एस-प्रेसो वीएक्सआई प्लस एमटी - 5.49 लाख 

एस-प्रेसो वीएक्सआई ओ एजीएस - 5.65 लाख 

एस-प्रेसो वीएक्सआई प्लस ओ एजीएस - 5.99 लाख 

ये भी पढ़ें : आपके बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार ला रही MG, सिंगल चार्ज में चलेगी 300 KM तक

कितना बदला कार का इंजन 

चटक रंगों वाली ये फंकी कार केबिन में भी एडवांस्ड फीचर्स के साथ आती है, यहां आपको स्मार्टप्ले स्टूडियो मिलता है जिससे कार के साथ सेगमेंट के लीडिंग फीचर्स जुड़ते हैं. 2022 एस-प्रेसो के साथ नई पीढ़ी का के-सीरीज 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 66 बीएचपी ताकत और 89 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया है.  

माइलेज और फीचर्स भी जोरदार 

नए इंजन के साथ स्टार्ट/स्टॉप तकनीक दिया गया है, इसके अलावा एएमटी वर्जन 25.30 किमी/लीटर माइलेज देता है, वहीं मैनुअल वर्जन में ये घटकर 24.76 किमी/लीटर हो जाता है. अपडेटेड एस-प्रेसो के साथ मारुति सुजुकी ने एयर प्यूरिफायर, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, महंगे वेरिएंट्स में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स दिए हैं, वहीं सभी एएमटी वेरिएंट्स के साथ कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्रोम और हिल होल्ड असिस्ट भी दिया है.