लाइव टीवी

लॉन्च से पहले नई मारुति सुजुकी Grand Vitara का नया टीजर जारी, Tri LED हेडलैंप्स दिखे

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 13, 2022 | 16:36 IST

Maruti Suzuki अगले हफ्ते बिल्कुल नई Grand Vitara मिडसाइज SUV पेश करने वाली है जिसका नया टीजर कंपनी ने जारी कर दिया है. इस कार के टीजर में अगला हिस्सा नजर आ रहा है जो Tri LED हेडलैंप्स के साथ आया है.

Loading ...
लॉन्च से पहले मारुति सुजुकी ने कार का नया टीजर जारी किया है (Image Scource: Maruti Suzuki)
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का नया टीजर
  • अगले हिस्से में लगे LED हेडलैंप्स दिखे
  • 20 जुलाई को हटेगा नई SUV से पर्दा

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी इसी कार को ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) नाम से भारतीय मार्केट में पेश करने वाली है. 20 जुलाई को इस मिडसाइज SUV से पर्दा हटाया जाएगा जो माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगी. लॉन्च से पहले मारुति सुजुकी ने कार का नया टीजर जारी किया है जिसमें इसके Tri LED हेडलैंप्स नजर आए हैं. नई ग्रैंड विटारा दो मुख्य वेरिएंट में मारुति सुजुकी की नैक्सा डीलरशिप के जरिए बेची जाएगी और नैक्सा कार लाइनअप में ये एस-क्रॉस की जगह लेने वाली है, कहने का मतलब अब एस-क्रॉस बहुत जल्द बंद हो जाएगी. 

11,000 रुपये टोकन के साथ बुकिंग जारी 

मारुति सुजुकी की मानें तो इसे फिलहाल सिर्फ नैक्सा ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा, हालांकि आने वाले समय में इसे और भी कई कलर्स में पेश किया जाने वाला है. कंपनी ने नई ग्रैंड विटारा के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और 11,000 रुपये टोकन के साथ इसे बुक किया जा सकता है. नई विटारा कंपनी के SUV लाइनअप की सबसे महंगी कार बनने वाली है जिसे शानदार स्टाइल और डिजाइन के साथ मार्केट में लाया जाएगा. भारत में नई मिड-साइज SUV का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन जैसी कारों से होने वाला है. 

20 जुलाई से शुरू होगी बुकिंग! 

अनुमान लगाया जा रहा है कि नई विटारा SUV की बुकिंग कंपनी 20 जुलाई से शुरू करेगी. इसके अलावा अगस्त में टोयोटा हाइराइडर लॉन्च करने के बाद संभवतः त्योहारों के सीजन में ग्रैंड विटारा लॉन्च की जाएगी. बता दें कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी यही इंजन मिलने वाला है. ये भी बता दें कि ये दोनों कारें सिर्फ अलग-अलग ब्रांडिंग के साथ बेची जाएंगी, लेकिन कुछ बदलावों को छोड़कर ये एक जैसी हैं.  

ये भी पढ़ें : 2022 MG Hector Facelift को मिलेगा लेवल 2 ADAS, SUV की सेफ्टी में लगेंगे चार चांद

मिलेंगे एक जैसे इंजन विकल्प 

टोयोटा हाइराइडर की तर्ज पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म वाले दो इंजन विकल्प दिए जाएंगे. इनमें 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड और 1.5-लीटर सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इंजन शामिल हैं. इस सेगमेंट में सिर्फ यही दोनों मिड-साइज SUV भारत में उपलब्ध होंगे जिन्हें पूरी तरह हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है. हालांकि इनके पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले नई कारों की कीमत कुछ ज्यादा होगी. हाइराइडर की तरह मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प दिया जाएगा जो मुकाबले में पहली बार देखने को मिलेगा.