लाइव टीवी

Mercedes-Benz ने लॉन्च किया S-Class का इंपोर्डेट वर्जन, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Updated Jun 17, 2021 | 17:52 IST

जर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने एस-क्लास का इंपोर्डेट वर्जन लॉन्च किया है। भारत में इस साल 15 नई कारें उतारने का प्लान है।

Loading ...
मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास
मुख्य बातें
  • मर्सिडीज-बेंज S-Class दो वर्जन में उपलब्ध है।
  • पहला वर्जन डीजल S 400D 4 मैटिक।
  • दूसरा वर्जन पेट्रोल S 450 4 मैटिक।

नई दिल्ली : जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने गुरुवार को अपनी नयी पीढी की सेडान एस-क्लास का आयातित संस्करण पेश किया जिसकी कीमत 2.17 करोड़ रुपए से शुरू होगी। कंपनी इस साल आखिरी तिमाही में इस मॉडल का स्थानीय स्तर पर उत्पादित संस्करण पेश करने की तैयारी कर रही है। 

नई 7वीं पीढ़ी की एस-क्लास दो संस्करणों में उपलब्ध है- डीजल एस 400डी 4मैटिक (2.17 करोड़ रुपए) और पेट्रोल एस 450 4 मैटिक (2.19 करोड़ रुपए)। कंपनी की भारत में 2021 में 15 नयी कारें उतारने की योजना है जिनमें से वह अब तक आठ कारें बाजार में उतार चुकी है। 

मर्सिडीज -बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा कि एस-क्लास कई पहलुओं से मर्सिडीज का स्तंभ है। इसके बहुत सारे प्रशंसक भी हैं। जब इसे दुनिया भर में उतारा (2020 की चौथी तिमाही में) गया था, हमारे बहुत सारे (भारतीय) ग्राहकों ने इसपर नजर बनाए रखी और नयी जानकारी पर ध्यान देते रहे तथा कार को लेकर लोगों में काफी रुचि है।

उन्होंने सेडान-एस क्लास के इस संस्करण को लेकर कहा कि हमारी पहली खेप में 150 कारें बेचने की योजना है और इसमें से आधी पहले ही बिक चुकी हैं। 50 प्रतिशत कारों की पहले ही बुकिंग हो चुकी है और ग्राहकों के लिए निर्दिष्ट की जा चुकी हैं। वर्ष 2000 में भारतीय बाजार में उतारे जाने के बाद से एस -क्लास की 8,000 से ज्यादा कारें बिक चुकी हैं।