लाइव टीवी

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने खरीदी ये चमचमाती लग्जरी कार, कीमत करीब 1 करोड़ रुपये

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 22, 2022 | 19:20 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पेस बोलर Mohammad Shami ने अपने लिए केलडेरा रेड कलर की नई Jaguar F-Type खरीदी है. इस कार की एकसशोरूम कीमत 98.13 करोड़ रुपये है और शामी ने कार का 2.0 कूपे आर-डायनामिक वेरिएंट खरीदा है.

Loading ...
इस लग्जरी कार की एक्सशोरूम कीमत 98.13 करोड़ रुपये है (Image Source: Amit Garg Linkedin)
मुख्य बातें
  • मोहम्मद शमी ने खरीदी जगुआर एफ-टाइप
  • कार की एक्सशोरूम कीमत करीब 1 करोड़
  • जून में ली थी रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT

Mohammad Shami Brings Home New Jaguar F-Type: भारतीय क्रिकेट टीम के पेस बोलर मोहम्मद शमी ने अपने लिए केलडेरा रेड कलर में एक नई शान की सवारी जगुआर एफ-टाइप (Jaguar F-Type) खरीदी है. इस लग्जरी कार की एक्सशोरूम कीमत 98.13 करोड़ रुपये है और शमी ने जो एफ-टाइप खरीदी है वो 2.0 कूपे आर-डायनामिक वेरिएंट है. इस वेरिएंट के नाम के हिसाब से एफ-टाइप एक कूपे है जो 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है. कार का ये इंजन 295 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो जगुआर जैडएफ से लिया गया है. 

ज्यादा दमदार मॉडल में भी आती है एफ-टाइप 

जगुआर ने एफ-टाइप का ज्यादा दमदार मॉडल भी पेश किया है जो कूपे और कन्वर्टिबल दोनों टाइप में मिलता है. इसके साथ दमदार 5.0-लीटर वी8 इंजन दिया गया है जो सुपचार्ज्ड है और 445 बीएचपी ताकत के साथ 580 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 8-स्पीड जैडएफ ट्रांसमिशन दिया है. इस इंजन की शानदार आवाज के लिए ये कार पहचानी जाती है. इसके अलावा कार का पावर और टॉर्क फिगर खरीदे हुए मॉडल पर निर्भर करता है. 

ये भी पढ़ें : सिर्फ 3.3 सेकंड में 100 Kmph रफ्तार पकड़ती है ये धाकड़ SUV, होश उड़ा देगी कीमत

जून में खरीदी थी रॉयल एनफील्ड 

मोहम्मद शमी ने जून 2022 में ही नई रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 खरीदी है जिसका मिस्टर क्लीन वेरिएंट शमी घर लाए हैं. इसकी एक्सशोरूम कीमत 3.32 लाख रुपये है. इस मोटरसाइकिल के साथ 648 सीसी फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, पैरेलल ट्विन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो एयर/ऑयल कूल्ड है. ये इंजन 47 पीएस ताकत और 52 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी की मानें तो सिर्फ 2,500 आरपीएम पर की इस बाइक का इंजन 80 फीसदी टॉर्क जनरेट करने लगता है. ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.