लाइव टीवी

Mercedes Benz : नई मर्सिडीज बेंज सी-क्लास अगले सप्ताह होगी लॉन्च, जानिए इसमें क्या है खास

Updated Feb 19, 2021 | 12:10 IST

मर्सिडीज-बेंज अगले हफ्ते नई पीढ़ी के सी-क्लास का खुलासा करेगी। सेडान के मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ा होने की उम्मीद है और इसमें सेकेंड जनरेशन का एमबीयूएक्स सिस्टम मिलेगा।

Loading ...
New Mercedes Benz C-Class

सी-क्लास कंपनी के ग्लोबल पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक रही है। यह एंट्री-लेवल सेडान अब 5वीं पीढ़ी में प्रवेश करने के लिए कमर कस रही है (अगर आप 190 की गिनती करते हैं, तो छठा है, हालांकि यह सी-क्लास मॉनीकर को सहन नहीं करता था)। मर्सिडीज-बेंज अगले हफ्ते 23 फरवरी को इस नए सेडान से पर्दा उठाएगा, हालांकि नई सी-क्लास 2022 से पहले हमारे पास नहीं पहुंच पाएगी। जर्मन कार निर्माता द्वारा जारी किए गए टीजर में सी-क्लास वायलेट का सिल्हूट भी है यूरोप में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा, पाइपलाइन में नई सी-क्लास का एएमजी मॉडल भी है और इस साल के अंत में लॉन्च होने की संभावना है। 

नए मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास के टेस्ट को पिछले कुछ महीनों में काफी बार देखा गया है और वाहन के बारे में जानकारी की अधिकता बताई है। नई सी-क्लास में एलईडी डीआरएलएस के साथ एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल, स्लीकर एलईडी हेडलैंप (जीएलसी के समान) और चिकना, स्प्लिट टेललाइट्स मिलेगा। यह सेडान आकार में बढ़ने और अधिक स्थान ऑफर करने की उम्मीद है। ओवरऑल सिल्हूट छोटा नए जनरेशन एस-क्लास की तरह होने की उम्मीद है। 

आगामी मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को दूसरी पीढ़ी का एमबीयूएक्स सिस्टम मिलेगा जो नई एस-क्लास पर पहली बार शुरू हुआ था। इसका मतलब यह है कि सेडान को पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन मिल जाएगी। मौजूदा मॉडल और उन्नत ड्राइवर सहायता सिस्टम्स की तुलना में नया MBUX सिस्टम नई सुविधाओं की अधिकता भी पेश करेगा। मौजूदा सी-क्लास से एक बड़े बदलाव के रूप में, नया मॉडल छह-सिलेंडर इंजन के साथ उपलब्ध नहीं होगा। इसके बजाय, कार निर्माता दो-लीटर, चार-सिलेंडर, पेट्रोल और डीजल इंजन का उपयोग करेगा जहां पेट्रोल पावरप्लांट में 48वी माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन भी मिलेगा।