लाइव टीवी

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक कार ला रही Ola, जोरदार रेंज के साथ आएगी

Updated Jun 20, 2022 | 16:15 IST

Ola Electric मार्केट में बहुत जल्द बिल्कुल नई और कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. 15 अगस्त को लॉन्च होने वाली इस ईवी का टीजर जारी हो गया है और इसे देखकर लगता है कि ये एक इलेक्ट्रिक सेडान होगी.

Loading ...
फोटो से लगता है कि ओला इलेक्ट्रिक सेडान बाजार में लाने वाली है (Photo Credit: Ola Electric)
मुख्य बातें
  • 15 अगस्त को लॉन्च होगी Ola Electric Car
  • दिखने में खूबसूरत और लंबी रेंज वाली सेडान
  • भारत में फिलहाल इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही Ola

Ola Electric Car: ओेला इलेक्ट्रिक भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च करने के बाद अब बहुत जल्द बिल्कुल नई और अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इसका पहला टीजर भी जारी कर दिया है और ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट फोटो से लगता है कि ओला इलेक्ट्रिक सेडान (Ola Electric Sedan) बाजार में लाने वाली है. पहले इस EV के हैचबैक होने की बात सामने आई थी, लेकिन टीजर को नजदीक से देशकर लगता है कि इस इलेक्ट्रिक कार के कई सारे मॉडल्स लॉन्च किए जाएंगे. 

टीजर में और क्या आया सामने

ओला इलेक्ट्रिक द्वारा जारी टीजर में नई ईवी का चेहरा देखने को मिला है जिसमें एलईडी डीआरएल दिखा है जो एक लाइटबार से जुड़ा हुआ है. इसके बीच में ओला का लोगो लगा हुआ है और कार के पिछले हिस्से में भी अगले हिस्से जैसा एलईडी लाइट पैटर्न दिया गया है. इसके दोनों ओर उभरे हुए फेंडर्स भी आसानी से देखे जा सकते हैं. इसके अगले बंपर पर डिफ्यूजर जैसा पुर्जा दिखाई दे रहा है, इसे देखकर लगता है कि कार के एयरोडायनामिक्स पर भी काफी काम किया गया है.

ये भी पढ़ें : बिना पेट्रोल-डीजल दिल्ली से लेह पहुंचाएगी ये कार, 7 महीने बाद आएगा चार्जिंग का नंबर

15 अगस्त को लॉन्च की जाएगी कार

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ये जानकारी भी दी है कि नई इलेक्ट्रिक कार को भारत में 15 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल नई ईवी की बहुत कम जानकारी सामने आ सकी है, वहीं रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी बहुत जल्द इलेक्ट्रि्रक 4-व्हीलर के लिए एक नया प्रोडक्शन प्लांट शुरू करने वाली है. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि नई कार के साथ बड़े साइज का बैटरी पैक दिया जाएगा जो लंबी रेंज कार को देगा. अनुमान है कि नई ओला इलेक्ट्रिक कार का उत्पादन 2023 की शुरुआत तक चालू हो जाएगा.