लाइव टीवी

रकम इकट्ठी कर लीजिए, अगले हफ्ते Royal Enfield लॉन्च करेगी बिल्कुल नई Hunter 350 बाइक

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 12:52 IST

Royal Enfield 7 अगस्त 2022 को भारत में बिल्कुल नई हंटर 350 मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है जो कंपनी की सबसे सस्ती बाइक बन सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल की कीमत 1.60 लाख रुपये होगी.

Loading ...
ये कंपनी की संभावित रूप से सबसे सस्ती मोटरसाइकिल होगी (Image Credit: Twitter)
मुख्य बातें
  • रॉयल एनफील्ड जल्द ला रही नई बाइक
  • 7 अगस्त को लॉन्च होगी नई हंटर 350
  • बन सकती है सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड

Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड ने बिल्कुल नई हंटर 350 मोटरसाइकिल के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. ये कंपनी की संभावित रूप से सबसे सस्ती मोटरसाइकिल होगी जिसे भारतीय मार्केट में 7 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जाएगा. 2022 कंपनी के लिए काफी दिलचस्प बनता जा रहा है और रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के बाद अब कंपनी हंटर लाने वाली है. इसके बाद बारी आएगी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की और इसी साल शॉटगन 650 भी भारत में लॉन्च की जा सकती है. लॉन्च की इस लंबी लिस्ट से कंपनी का मार्केट में दबदबा और भी ज्यादा मजबूत होने वाला है. 

रेट्रो स्टाइल वाली मॉडर्न क्लासिक डिजाइन 

रॉयल एनफील्ड की नई हंटर 350 को रेट्रो स्टाइल की मॉडर्न क्लासिक थीम पर तैयार किया गया है. नई मोटरसाइकिल 1960 के दशकी की क्लासिक 350 से प्रेरित है जिसे कुछ स्पोर्टी और कुछ रोड्सटर अंदाज में लाया जाएगा. हालांकि बाइक को निओ रेट्रो वाले पुर्जे मिलेंगे जिनमें गोल हेडलैंप, गोल टर्न इंडिकेटर्स और रियर व्यू मिरर्स के साथ छोटा राउंड टेललाइट शामिल हैं. अनुमान है कि नई बाइक के साथ गोल साइज का सिंगल पीस इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा और ब्लूटूथ के साथ ट्रिपर नेविगेशन विकल्प में उपलब्ध कराए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें :  शानदार दिखने वाली इस मोटरसाइकिल पर अटक जाएगा दिल, लेकिन इस कीमत में SUV आ जाएगी

बनेगी सबसे सस्ती रॉयन एनफील्ड! 

बाइक के पिछले हिस्से को खुला-खुला सा रखा गया है जो इसके निओ रेट्रो लुक में इजाफा करता है. बाइक को सिंगल पीस सीट मिलेगी जिसपर यात्रा करना काफी आरामदायक होगा. स्पोर्टी अंदाज देने के लिए बाइक में काफी काम किया गया है. अनुमान है कि नई हंटर 350 की कीमत क्लासिक 350 और मीटिओर 350 दोनों से कम होगी और इसके सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड बनकर सामने आने के कयास भी लगाए जा रहे हैं. कंपनी नई हंटर 350 की कीमत करीब 1.60 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है. मुकाबले पर नजर डालें तो सेगमेंट में इसे होंडा सीबी 350 आरएस और जावा 42 टक्कर देंगी.