लाइव टीवी

VIDEO: ऐसी दिखती है Royal Enfield की नई Shotgun 650, बिना किसी स्टिकर के नजर आई

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 27, 2022 | 12:58 IST

Royal Enfield मार्केट में बहुत जल्द नई Shotgun 650 मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान चेन्नई में देखा गया है. इस बार ये आगामी मोटरसाइकिल बिना किसी स्कूटर के वीडियो में देखी जा सकती है.

Loading ...
नई बाइक रॉयल एनफील्ड SG650 कॉन्सेप्ट पर आधारित है (Image Credit: MCN)
मुख्य बातें
  • वीडियो में देखें कैसी है नई शॉटगन 650
  • रॉयल एनफील्ड की आगामी मोटरसाइकिल
  • और भी कई बाइक्स इसी साल होंगी लॉन्च

Royal Enfield Shotgun 650 Spotted In Video: रॉयल एनफील्ड 2022 में एक के बाद एक शानदार बाइक्स लॉन्च करने का प्लान लेकर चल रही है. स्क्रैम 411 के बाद जल्द मार्केट में हंटर 350 और नई बुलेट 350 पेश की जाने वाली है. हाल में एक और दमदार बाइक Shotgun 650 को टेस्टिंग के दौरान चेन्नई में देखा गया है और इस बार ये बाइक वीडियो में देखी गई है. ये नई बाइक रॉयल एनफील्ड SG650 कॉन्सेप्ट पर आधारित है और इसे कंपनी की 650 ट्विंस वाले प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है. इसके अलावा कंपनी बहुत जल्द मार्केट में सुपर मीटिओर 650 भी लाने वाली है जो 650 सीसी की क्रूजर मोटरसाइकिल होगी. 

(Video Credit: Motor Vaahan)

दिखने में जोरदार है नई शॉटगन 650 

रॉयल एनफील्ड की ये नई मोटरसाइकिल दिखने में बहुत जोरदार है और इसे देखते ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि मार्केट में आते ही ये हिट हो जाएगी. शॉटगन 650 के अगले हिस्से में दिए गए यूएसडी फोर्क्स वैसे ही हैं जैसे कुछ समय पहले दिखी सुपर मीटिओर 650 में लगे थे. बाइक के पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबजॉर्बर्स दिए गए हैं. बाइक के साथ अलॉय व्हील्स देखने को मिले हैं और संभव है कि ये ट्यूबलेस टायर्स के साथ आएगी. यहां ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जो संभावित रूप से ट्रिपर नेविगेशन के साथ आएगा. 

ये भी पढ़ें : Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर का First Ride Review: शक्ल से है सुल्ताना बुलबुल, लेकिन रफ्तार बाज़ की

मिलेगा दमदार पैरेलल-ट्विन इंजन! 

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के साथ पहले से बिक रही कंपनी की बाकी दमदार बाइक्स वाला 648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजल मिलने के आसार हैं. ये इंजन 47 बीएचपी ताकत और 52 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, हालांकि कंपनी ने अब तक इसकी कोई तकनीकी जानकारी आधिकारिक रूप से मुहैया नहीं कराई है. कंपनी का भारत में अगला बड़ा लॉन्च बिल्कुल नई हंटर 350 है जो रेट्रो स्टाइल की एक मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल होगी. इसके बाद कंपनी देश में सुपर मीटिओर 650 लॉन्च कर सकती है. ऐसे में शॉटगन 650 का लॉन्च इसी साल के अंत तक अनुमानित है.