लाइव टीवी

Jeep Wrangler 4xe : तो इंतजार होगा खत्म, अगले साल तक हाइब्रिड फार्म में जीप रैंगलर 4xe

Updated Dec 06, 2020 | 16:08 IST

जीप रैंगलर 4xe एक प्लग-इन हाइब्रिड SUV है जिसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का उपयोग किया गया है जो 637 एनएम टॉर्क के साथ 375 हॉर्स पावर लगाता है। यह इंजन 17 kWh बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ युग्मित ह

Loading ...
जीप रैंगलर 4 एक्सई अगले साल तक होगा लांच

नई दिल्ली।  ऐसा लगता है कि दूसके अमेरिकी कार निर्माताओं की तरह जीप अपने पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहनों को जोड़ने की दौड़ में पीछे नहीं रहना चाहती है। जीप रैंगलर का प्लग-इन इलेक्ट्रिक संस्करण 2021 में लॉन्च के लिए बिल्कुल तैयार है। नई जीप रैंगलर 4xe को इस दुनिया से बाहर करने का वादा किया गया है। जीप का पहला इलेक्ट्रिक रैंगलर एक हाइब्रिड एसयूवी होगा जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा। यह सरासर इलेक्ट्रिक पावर पर 40 किमी और हाइब्रिड संयोजन पर 640 किमी तक चलने में सक्षम होगा। रैंगलर 4x 3 अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगा- एंट्री-लेवल 4xe, मिड-स्पेक सहारा और पूरी तरह से लोडेड रुबिकॉन है।

2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन
ऑन और ऑफ-रोड के बेहतर प्रदर्शन के लिए, एसयूवी 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन द्वारा संचालित है जिसमें 637 एनएम टॉर्क के साथ 375 हॉर्स पावर है। एक 17 kWh बैटरी पैक भी है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर को शक्ति देता है और कार को 6.5 सेकंड में शून्य से 97 किमी / घंटा तक जाने देता है। बैटरी पैक को इसके एयर कंडीशनिंग सिस्टम से एक सर्द के साथ ठंडा किया जाता है।

इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और ई सेव में जीप रैंगलर 4xe
जीप रैंगलर 4xe कुल तीन ड्राइविंग मोड्स के साथ आता है; इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, और ई-सेव। ई-सेव मोड के तहत, एसयूवी पारंपरिक और विद्युत शक्ति दोनों का उपयोग करेगी। इलेक्ट्रिक मोड में, कार पूरी तरह से अपनी मोटर द्वारा उत्पन्न विद्युत शक्ति पर चलेगी। अंत में, ई-सेव मोड के तहत, पेट्रोल इंजन कार को प्रोपेल करेगा। इन ड्राइविंग मोड्स के साथ, राइडर हर राइड पर परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाइज़ कर सकता है। कार को en मैक्स रेजेन ’फ़ंक्शन से सुसज्जित किया गया है, जो विद्युत ऊर्जा उत्पादन को आगे बढ़ाएगा।

चार्जिंग प्वाइंट पर 120 वोल्ट कार्ड
इसमें मानक यूकनेक्ट मल्टीमीडिया इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो पावर फ्लो, चार्ज प्रतिशत, शेष रेंज और चार्जिंग शेड्यूल जैसे हाइब्रिड विवरण प्रदर्शित करता है। जीप के रैंगलर 4xe में चार्जिंग पोर्ट पर 120-वोल्ट कॉर्ड है। बिलकुल नए 4xe में इलेक्ट्रिक-ब्लू कलर स्कीम के साथ 20-इंच के पहिए होंगे। 4xe का प्रक्षेपण 2021 में निर्धारित है और इसके बाद जीप के पोर्टफोलियो में अधिक विद्युतीकृत मॉडल शामिल किए जाएंगे।