लाइव टीवी

जेब में है मोटी रकम तो ही खरीद पाएंगे ये धांसू मोटरसाइकिल, 2022 Suzuki Katana भारत में लॉन्च

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 04, 2022 | 16:22 IST

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने 2022 Katana बाइक लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 13.61 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने इस बाइक के साथ 999 सीसी का जोरदार इंजन दिया है जो इसे असली स्पोर्ट्स बाइक बनाता है.

Loading ...
इस बाइक का नाम जापानी शब्द कटाना से लिया गया है जिसका मतलब तलवार होता है
मुख्य बातें
  • 2022 सुजुकी कटाना भारत में हुई लॉन्च
  • 13.61 लाख रुपये है एक्सशोरूम कीमत
  • जोरदार इंजन से लैस है 2022 कटाना

2022 Suzuki Katana Bike Launched In India: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने 2022 कटाना स्पोर्ट्स बाइक देश में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 13.61 लाख रुपये रखी गई है. इस बाइक का नाम जापानी शब्द कटाना से लिया गया है जिसका मतलब तलवार होता है. कंपनी ने इस बाइक के साथ 999 सीसी का इंजन दिया है, इसके अलावा सुजुकी का इंटेलिजेंट राइड सिस्टम भी यहां मिला है जो आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम की वेराइटी के साथ आता है. 

बाइक को मिले 3 राइडिंग मोड्स 

कंपनी का कहना है कि पिछले ऑटो एक्सपो में बाइक शोकेस करने के बाद बहुत सारे मोटरसाइकिल शौकीनों ने इसके बारे में पूछताछ की है. इस मोटरसाइकिल के 2022 मॉडल को पिछले साल मिलान में हुए ईआईसीएमए में पेश किया गया था. ये बाइक भारत में दो रंगों - मेटैलिक मैट स्टेलर ब्लू और मेटैलिक मिस्टिक सिल्वर में पेश की गई है. बाइक को तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जो अलग-अलग रास्तों के लिए इसके मिजाज को बदलकर रख देते हैं. 

जोरदार इंजन के साथ आई नई कटाना 

सुजुकी इंडिया ने नई 2022 कटाना के साथ सुजुकी GSX-S1000F वाला 999 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन चार-सिलेंडर डीओएचसी के5 इंजन दिया है. ये काफी दमदार इंजन है जो 11000 आरपीएम पर 150 बीएचपी ताकत और 9250 आरपीएम पर 106 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. निओ रेट्रो डिजाइन की ये बाइक दिखने में बहुत खूबसूरत है और इसका स्पोर्टी अंदाज बाइक पसंद करने वाले लोगों को खासा आकर्षित करेगा. इसके अलावा रोजाना इस्तेमाल के हिसाब से इसे तैयार किया गया है. 

ये भी पढ़ें : अपडेटेड इंजन के साथ अब भारतीय बाजार में धूम मचाएगी Kawasaki की ये नई स्पोर्ट्स बाइक, इतनी है कीमत

बड़ी संख्या में ग्राहक दिखा रहे दिलचस्पी 

बाइक लॉन्च पर बात करते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सतोशि उचिदा ने कहा, “भारत में हम नई सुजुकी कटाना लॉन्च करते हुए बहुत प्राउड फील कर रहे हैं. ये लॉन्च भारत में हमारे बिग बाइक पोर्टफोलिया को व्यापक बनाने की राह में एक और कदम है. इस मोटरसाइकिल के लिए बहुत से ग्राहकों ने दिलचस्पी दिखाई है और हमारा मानना है कि बहुत सारे ग्राहक इस बाइक को अपनी सवारी बनाएंगे.”