लाइव टीवी

Suzuki ने भारत के लिए जारी किया बिल्कुल नई कटाना का टीजर, जल्द लॉन्च होगी बाइक

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 28, 2022 | 20:18 IST

Suzuki Motorcycle India ने बिल्कुल New Katana मोटरसाइकिल का टीजर वीडियो भारतीय मार्केट के लिए जारी कर दिया है. कंपनी ने Auto Expo 2020 में ये बाइक पेश की थी और इसे भारत में लॉन्च करने के लिए कंपनी तैयार है.

Loading ...
कंपनी ने पहली बार इसे भारतीय मार्केट के लिए Auto Expo 2020 में शोकेस किया था (Photo Credit: AutoCarIndia)
मुख्य बातें
  • भारत में जल्द लॉन्च होगी नई Suzuki Katana
  • कंपनी ने जारी किया कटाना का टीजर वीडियो
  • पहली बार Auto Expo 2020 में हुई थी शोकेस

Suzuki Katana Teaser Out For India: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्रा. लि. ने भारतीय बाजार के लिए सुजुकी कटाना (Suzuki Katana) बाइक का टीजर जारी कर दिया है. सुजुकी इंडिया (Suzuki India) ने अपने सोशल मीडिया चैनल्स पर इस बाइक का टीजर वीडियो जारी करते हुए भारत में जल्द इसके लॉन्च होने की जानकारी दी है. कंपनी ने पहली बार इसे भारतीय मार्केट के लिए Auto Expo 2020 में शोकेस किया था और 2 साल से ज्यादा समय बाद कंपनी इसे लॉन्च करने को तैयार नजर आ रही है. विदेशी मार्केट में सुजुकी पहले से कटाना मोटरसाइकिल बेच रही है और देश में आने वाली ये निओ रेट्रो नेकेड बाइक BS6 इंजन के साथ आएगी.

सुजुकी कटाना को मिला दमदार इंजन

सुजुकी ने कटाना के साथ 999 सीसी का इनलाइन फोर इंजन दिया है जो 150 बीएचपी ताकत और 106 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. राइड बाय वायर तकनीक और तीन राइडिंग मोड्स के साथ आई ये बाइक 5-स्टेप ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, बाइ-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, कॉर्नरिंग एबीएस और लो आरपीएम असिस्ट के साथ आती है. इसके अलावा कटाना के साथ यूएसडी फोर्क, 17-इंच व्हील्स और ब्रेम्बो कैलिपर्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. हालांकि सेगमेंट में मुकाबले के हिसाब से इसका भार कुछ ज्यादा है जो 215 किग्रा है.

ये भी पढ़ें : साइज में छोटी ये बाइक है चलने में धमाल, तगड़े इंजन के साथ भारत में लॉन्च हुई

कितनी होगी सुजुकी कटाना की कीमत?

सुजुकी इस बाइक को संभावति रूप से आयात करके बेचने वाली है, या हो सकता है इसे सीकेडी यूनिट के तौर पर लॉन्च किया जाए. दोनों ही सूरत में ये मोटरसाइकिल यहां काफी महंगी होगी जिसकी अनुमानित कीमत 14-15 लाख रुपये है. भारतीय मार्केट में सुजुकी कटाना का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर और कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स से होगा. स्टाइल और डिजाइन के मामले में ये बाइक धाकड़ है और बहुत खूबसूरत दिखती है. हमारा मानना है कि जुलाई 2022 में सुजुकी इसे भारत में लॉन्च करेगी.