लाइव टीवी

टाटा की सबसे सस्ती कार का ये अंदाज देख खुश हो जाएगा दिल, कीमत भी होगी बजट में

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 10:34 IST

Tata Motors बहुत जल्द मार्केट में नई Tiago NRG लॉन्च करने वाली है जिसका टीजर कंपनी ने जारी कर दिया है. ये कार दिखने में बहुत खूबसूरत है और इसे बढ़े हुए ग्राउंड क्लियरेंस के साथ पेश किया जाने वाला है.

Loading ...
स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ये 37 मिमी लंबी होगी (Image Credit: Overdrive)
मुख्य बातें
  • जल्द लॉन्च होगी टाटा टिआगो NRG XT!
  • कंपनी ने जारी किया नए मॉडल का टीजर
  • कम कीमत पर जोरदार लुक, ग्राउंड क्लियरेंस

Tata Tiago NRG New Variant: टाटा मोटर्स ने टिआगो NRG के नए वेरिएंट का टीजर जारी कर दिया है जिसके XT वेरिएंट होने का अनुमान लगाया जा रहा है. फिलहाल टिआगो NRG को सिर्फ टॉप मॉडल एक्सजैड के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है. अब नए वेरिएंट की जगह टॉप मॉडल से नीचे की होगी और सस्ते में खरीदी जा सकेगी. हमारा मानना है कि टाटा मोटर्स कुछ ही दिनों में Tiago NRG का नया वेरिएंट लॉन्च करेगी. नई कार को सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा और स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ये 37 मिमी लंबी होगी. हालांकि लंबाई बढ़ने के अलावा इसमें कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. 

तगड़ा ग्राउंड क्लियरेंस, चटक लुक 

टाटा ने टिआगो NRG के ग्रांड क्लियरेंस को भी 170 मिमी से बढ़ाकर 181 मिमी कर दिया है. ऐसे में 11 मिमी बढ़े ग्राउंड क्लियरेंस के साथ इस कार को पहाड़ों और कच्चे रास्तों पर भी आसानी से चलाया जा सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि नई टिआगो NRG के साथ XT वेरिएंट वाले फीचर्स दिए जाएंगे. बॉडी क्लैडिंग और बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस के अलावा नए वेरिएंट को रूफ रेल्स भी दी जाएंगी. 

ये भी पढ़ें : मुकाबले की खटिया खड़ी करने भारत में लॉन्च हुई ये खूबसूरत कार, कीमत जान खरीदने पहुंच जाएंगे

कोई तकनीकी बदलाव नहीं मिला 

टाटा टिआगो NRG के नए वेरिएंट में कंपनी कोई तकनीकी बदलाव नहीं करने वाली. कार के साथ स्टैंडर्ड मॉडल वाला 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 84 बीएचपी ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है. हालांकि ये अब तक साफ नहीं हो पाया है कि नए वेरिएंट के साथ एएमटी गियरबॉक्स मिलेगा या नहीं. टिआगो NRG की मौजूदा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.82 लाख रुपये है, ऐसे में नए वेरिएंट की कीमत इससे कुछ कम होने वाली है.