लाइव टीवी

इस सस्ती माइक्रो SUV के दीवाने हुए भारतीय ग्राहक, 10 महीने में 1 लाख यूनिट Rollout

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 12, 2022 | 11:41 IST

Tata Motors ने अक्टूबर 2021 में बिल्कुल नई Punch Micro SUV भारत में लॉन्च की है और अब कंपनी ने इस कार की 1 लाख यूनिट रोलआउट का आंकड़ा पार कर लिया है. ये सस्ती कार भारतीय ग्राहकों के बीच काफी पसंद कर जा रही है.

Loading ...
Punch माइक्रो एसयूची की 1,00,000वीं यूनिट टाटा की पुणे फैसिलिटी से बाहर भेजी गई है (Image Credit: Tata Motors)
मुख्य बातें
  • टाटा पंच की 1 लाख यूनिट रोलआउट
  • लॉन्च के महज 10 महीने में छुआ आंकड़ा
  • कम कीमत में पैसा वसूल कार है पंच

Tata Punch 1 Lakh Unit Rollout: Tata Miotors ने पिछले साल अक्टूबर बिल्कुल नई और सस्ती पंच भारत में लॉन्च की है और लॉन्च के महज 10 महीने में ही कंपनी ने इसकी 1 लाख यूनिट रोलआउट कर दी हैं. Punch माइक्रो एसयूची की 1,00,000वीं यूनिट टाटा की पुणे फैसिलिटी से बाहर भेजी गई है. कंपनी ने जुलाई 2022 में 11,007 पंच बेची हैं और हर महीने औसत इस कार की 10,000 यूनिट बेची जा रही हैं. पहले से जोरदार मुकाबले के हिसाब से टाटा पंच बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है और सबसे नजदीकी प्रतिद्वंदी रेनॉ काइगर की तुलना में इसकी बिक्री काफी ज्यादा है. 

बजट में आने वाली फैमिली कार 

रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट ने 50,000 यूनिट बिकने का आंकड़ा क्रमशः 18 महीने और 15 महीने में हासिल किया था, वहीं इससे दुगनी संख्या में टाटा पंच ने ये कारनामा 10 महीने में कर दिखाया है. टाटा पंच की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.97 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल काजीरंगा वेरिएंट के लिए 9.45 लाख रुपये तक जाती है. बता दें कि सेफ्टी में भी ये माइक्रो SUV जोरदार है और ग्लोबल एनकैप में इस कार को 5-स्टार रेटिंग सुरक्षा के लिए दी गई है. 

ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर CNG का सबसे सस्ता वेरिएंट हुआ लॉन्च, मिलेगा 26 Km/Kg से ज्यादा माइलेज

दमदार इंजन, पैसा वसूल फीचर्स 

टाटा पंच के साथ 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 86 हॉर्सपावर और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स से लैस है. फीचर्स पर नजर डालें तो पंच के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियरव्यू कैमारा, ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स और 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स.