लाइव टीवी

Tata Tiago NRG XT वेरिएंट का नया टीजर जारी, 4 अगस्त 2022 को होगा लॉन्च

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 03, 2022 | 12:41 IST

Tata Motors 4 अगस्त को मार्केट में Tiago NRG का नया XT वेरिएंट लॉन्च करने वाली है जिसका नया टीजर कंपनी ने जारी कर दिया है. इस किफायती हैचबैक का लुक बहुत शानदार है और ये एक पैसा वसूल कार है.

Loading ...
भारतीय मार्केट में ये नया वेरिएंट 4 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जाएगा (Image Credit: Tata Motors)
मुख्य बातें
  • 4 अगस्त को लॉन्च होगी नई टिआगो NRG XT
  • शानदार लुक के साथ मिले पैसा वसूल फीचर्स
  • कार को नहीं मिला कोई भी तकनीकी बदलाव

New Tata Tiago NRG XT: टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे सस्ती हैचबैक टिआगो को NRG मॉडल में भी पेश किया है और अब कंपनी ने टिआगो NRG के नए वेरिएंट का टीजर जारी कर दिया है. इस टीजर में नई टाटा टिआगो NRG XT वेरिएंट के लॉन्च की तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है. भारतीय मार्केट में ये नया वेरिएंट 4 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल टिआगो NRG को सिर्फ टॉप मॉडल एक्सजैड के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है. नई कार को सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा.  

तगड़ा ग्राउंड क्लियरेंस, चटक लुक 

टाटा ने टिआगो NRG के ग्रांड क्लियरेंस को भी 170 मिमी से बढ़ाकर 181 मिमी कर दिया है. ऐसे में 11 मिमी बढ़े ग्राउंड क्लियरेंस के साथ इस कार को पहाड़ों और कच्चे रास्तों पर भी आसानी से चलाया जा सकता है. स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ये 37 मिमी लंबी होगी, हालांकि लंबाई बढ़ने के अलावा इसमें कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है.कयास लगाए जा रहे हैं कि नई टिआगो NRG के साथ XT वेरिएंट वाले फीचर्स दिए जाएंगे. बॉडी क्लैडिंग और बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस के अलावा नए वेरिएंट को रूफ रेल्स भी दी जाएंगी. 

ये भी पढ़ें : धाकड़ माइलेज के साथ आने वाली है नई जनरेशन ऑल्टो, जानें किस तारीख को होगी लॉन्च

कोई तकनीकी बदलाव नहीं मिला 

टाटा टिआगो NRG के नए वेरिएंट में कंपनी कोई तकनीकी बदलाव नहीं करने वाली. कार के साथ स्टैंडर्ड मॉडल वाला 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 84 बीएचपी ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है. हालांकि ये अब तक साफ नहीं हो पाया है कि नए वेरिएंट के साथ एएमटी गियरबॉक्स मिलेगा या नहीं. टिआगो NRG की मौजूदा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.82 लाख रुपये है, ऐसे में नए वेरिएंट की कीमत इससे कुछ कम होने वाली है.