लाइव टीवी

'Tesla Baby': ऑटोपायलट मोड पर थी कार, महिला ने फ्रंट सीट पर दिया बच्ची को जन्म

Updated Dec 22, 2021 | 19:40 IST

Tesla Cars में ऑटोपायलट मोड काफी पॉपुलर फीचर है। इस फीचर के जरिए कार अपने आप चल जाती है। हालांकि, फिर भी कंपनी हमेशा इस फीचर को तभी इस्तेमाल करने के लिए कहती है जब ड्राइवर सीट पर बैठा हो।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • Tesla Cars में ऑटोपायलट मोड काफी पॉपुलर फीचर है
  • इस फीचर के जरिए कार अपने आप चल जाती है
  • अब इस फीचर ने एक महिला को बेबी डिलीवर करने में मदद किया है

Tesla Cars में ऑटोपायलट मोड काफी पॉपुलर फीचर है। इस फीचर के जरिए कार अपने आप चल जाती है। हालांकि, फिर भी कंपनी हमेशा इस फीचर को तभी इस्तेमाल करने के लिए कहती है जब ड्राइवर सीट पर बैठा हो। इस फीचर ने कई लोगों की जिंदगी बचाई है और अब इस फीचर ने एक महिला को बेबी डिलीवर करने में मदद किया है। 

ये घटना अमेरिका के फिलाडेल्फिया की है। जहां Yiran Sherry अपने पति के साथ तीन साल के बेटे को प्री-स्कूल छोड़ने जा रही थीं। इस बीच उनका वाटर ब्रेक हो गया और ठीक इसी समय वो ट्रैफिक में फंस गईं। ऐसे में उनके Keating Sherry को समझ आ गया कि अब पास के अस्पताल तक जाना संभव नहीं है। 

ये हैं साल 2021 में लॉन्च हुईं टॉप 5 बजट फ्रेंडली कारें, देखें लिस्ट

इस दौरान Yiran के पति ने अपनी Tesla कार को ऑटोपायलट में डाला और नेविगेशन को हॉस्पिटल के लिए सेट किया। इसके बाद भी हॉस्पिटल 20 मिनट की दूरी पर दिखा रहा था। 

The Guardian की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद Keating ने एक हाथ स्टीयरिंग संभालते हुए Yiran की मदद की और Yiran ने इलेक्ट्रिक कार की फ्रंट सीट पर बेबी गर्ल को जन्म दिया। ये डिलीवरी अब ऑफिशियली दुनिया की पहली 'Tesla baby' बन गई है। हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही बेबी बाहर आ गई थी  

Royal Enfield ने वापस बुलाई अपनी ये बाइक, ब्रेकिंग से जुड़ी दिक्कत आई सामने, कहीं आपकी गाड़ी भी तो नहीं?

पीपल मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में महिला ने बताया कि उन्होंने कार में बेबी को बर्थ देने के लिए पुश करने से पहले काफी बार सोचा और पहुंचने के समय को लगातार देखने लगी। लेकिन, अंत में उन्होंने कार में ही बच्ची को डिलीवर करने का फैसला लिया। फिलहाल बच्ची स्वस्थ है। डिलीवरी के बाद Keating Sherry ने Tesla के इंजीनियर्स को ऑटोपायलट मोड के लिए शुक्रिया कहा।