लाइव टीवी

Tesla Model Y: टेस्ला ने स्पोर्ट्स मॉडल Y की कीमत 3 हजार डॉलर घटाई

Updated Jul 12, 2020 | 15:54 IST

Tesla SUV Y Model: अमेरिकी कार निर्माता टेस्ला ने स्पोर्ट्स यूटिलिटी गाड़ी के वाई मॉडल की कीमतों में कमी का ऐलान किया है।

Loading ...
टेस्ला, अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला इंक ने अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन मॉडल Y की कीमत में 3,000 डॉलर की कमी की, इलेक्ट्रेक ने शनिवार को सूचना दी।टेस्ला की मिड-साइज़ SUV, जिसे लॉन्ग रेंज या परफॉर्मेंस वर्जन के रूप में बेचा जाता है - अब कार निर्माता की वेबसाइट के अनुसार इसकी कीमत $ 49,990 है।रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शन संस्करण एक नए कॉन्फ़िगरेशन के साथ अपडेट किया जाएगा।

टेस्ला ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।पिछले साल 14 मार्च को मॉडल वाई का अनावरण किया गया था, जो एक बहु-प्रतीक्षित क्रॉसओवर का वादा करता है जो यूरोपीय कार निर्माताओं से अपने स्वयं के इलेक्ट्रिक प्रतिद्वंद्वियों को रोल आउट करने की प्रतिस्पर्धा का सामना करेगा।

अप्रैल में, टेस्ला ने कहा था कि मॉडल वाई पहले से ही लाभदायक था, कंपनी के इतिहास में पहली बार यह देखकर कि उसके नए वाहनों में से एक ने अपनी पहली तिमाही में लाभ कमाया।Refinitiv के आंकड़ों के अनुसार, टेस्ला ने दूसरी तिमाही के दौरान 90,650 वाहनों की डिलीवरी की, जो 74,130 वाहनों के अनुमान से ऊपर है। इसने तिमाही के लिए अपनी नई मॉडल Y SUV और मॉडल 3 की 80,050 यूनिट वितरित की।