लाइव टीवी

भारत में लॉन्च हुई ये नई इलेक्ट्रिक बाइक, टॉप स्पीड- 100km/h, 999 रुपये में करें बुक

Updated Jan 27, 2022 | 18:59 IST

Tork Motors ने आखिरकार भारक में अपनी बहुप्रतिक्षित इलेक्ट्रिक बाइक Tata Kratos को लॉन्च कर दिया है। नई Tork Kratos की शुरुआती कीमत 1.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के अलावा Tork ने और भी पावरफुल Tork Kratos R वेरिएंट को भी पेश किया है।

Loading ...
Photo Credit- Tork Motors
मुख्य बातें
  • Tork Motors ने आखिरकार भारक में अपनी बहुप्रतिक्षित इलेक्ट्रिक बाइक Tata Kratos को लॉन्च कर दिया है
  • Tata Kratos को चार कलर शेड्स और दो वेरिएंट्स- Kratos और Kratos R में उतारा गया है
  • kratos को ऑनलाइन महज 999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है

Tork Motors ने आखिरकार भारक में अपनी बहुप्रतिक्षित इलेक्ट्रिक बाइक Tata Kratos को लॉन्च कर दिया है। नई Tork Kratos की शुरुआती कीमत 1.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के अलावा Tork ने और भी पावरफुल Tork Kratos R वेरिएंट को भी पेश किया है। इसकी शुरुआती कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है। 

आपको बता दें Tork मोटर्स भारत की पहली स्टार्ट कंपनी है, जिसने बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स शोकेस की है। Tata Kratos को चार कलर शेड्स और दो वेरिएंट्स- Kratos और Kratos R में उतारा गया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि kratos को ऑनलाइन महज 999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। उम्मीद है कि इस नई इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी कुछ महीनों में ही शुरू हो जाएगी। 

Tata की इस पॉपुलर कार की कीमत अब हुई कम, फटाफट जान लें

फेज़ 1 के तहत Tork Kratos और Kratos R को 6 प्रमुख शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। ये शहर पुणे, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरू, दिल्ली और अहमदाबाद होंगे। वहीं, कंपनी दूसरे फेज में 100 और शहरों में भी विस्तार करेगी। 

Tork Kratos में कंपनी का अपना Tork LIION बैटरी पैक एडवांस्ड एक्सियल फ्लक्स टोपोलॉजी के साथ दिया गया है। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Tork Kratos में 28Nm टॉर्क के साथ 7.5KW इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। साथ ही ये लार्ज 4KWh बैटरी पैक से भी इक्विप्ड है जो IP67 रेटेड है। 

Honda की इस 125cc बाइक ने बनाया रिकॉर्ड, 16 साल में 1 करोड़ भारतीयों ने खरीदा

वहीं, Tork Kratos R में 38Nm टॉर्क के साथ 9kW इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। हालांकि, इसमें  सेम 4kWh बैटरी पैक दिया गया है। Tork Kratos R 0-40km/h महज 3.5 सेकेंड में पहुंच सकता है और 105km/h की टॉप स्पीड तक जा सकता है। वहीं, स्टैंडर्ड वेरिएंट की टॉप स्पीड 100km/h है। कंपनी के दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स में सिंगल चार्ज में 120Kms की रेंज भी मिलेगी।