लाइव टीवी

भारत में फरवरी में लॉन्च होंगी ये बाइक्स, लिस्ट में दो KTM की भी हैं

Updated Feb 05, 2022 | 17:51 IST

इंडियन-टू व्हीलर मार्केट पर साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से काफी असर पड़ा था। लेकिन, अगले साल यानी 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के बावजूद बाजार में थोड़ी रौनक लौटी थी। पिछले साल कुछ बजट बाइक्स और कुछ प्रीमियम बाइक्स लॉन्च हुईं थीं। इस साल भी काफी बाइक्स को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Loading ...
Photo Credit- KTM
मुख्य बातें
  • इंडियन-टू व्हीलर मार्केट पर साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से काफी असर पड़ा था
  • पिछले साल कुछ बजट बाइक्स और कुछ प्रीमियम बाइक्स लॉन्च हुईं थीं
  • इस साल भी काफी बाइक्स को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है

इंडियन-टू व्हीलर मार्केट पर साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से काफी असर पड़ा था। लेकिन, अगले साल यानी 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के बावजूद बाजार में थोड़ी रौनक लौटी थी। पिछले साल कुछ बजट बाइक्स और कुछ प्रीमियम बाइक्स लॉन्च हुईं थीं। इस साल भी काफी बाइक्स को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फिलहाल हम यहां आपको इस साल फरवरी में लॉन्च होने वाली बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

1. New generation KTM RC390

न्यू जनरेशन KTM RC 125 and RC 200 मोटरसाइकिल पिछले कुछ महीनों से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। हमें उम्मीद है कि कंपनी इस महीने भारत में फ्लैगशिप RC 390 स्पोट्स बाइक का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। इस बाइक में कंपनी मोटरसाइकिल ट्रैक्शन कंट्रोल, लीन-एंगल सेंसिटिव कॉर्नरिंग ABS और स्विचेबल ABS जैसे फीचर्स देगी। हालांकि, नए मॉडल में पहले की तरह  373 cc लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन मिलने की उम्मीद है। 

फरवरी के महीने में Honda की कारों पर उठाएं बंपर छूट का फायदा, जानें ऑफर्स

2. 2022 KTM 390 Adventure

KTM 250 Adventure के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने के बाद ये उम्मीद है कि ऑस्ट्रियन मोटरसाइकिल कंपनी इस महीने भारतीय बाजार में 2022 390 Adventure को लॉन्च कर सकती है। इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग पिछले साल दिसंबर में की गई थी। अपडेटेड KTM 390 Adventure में 10-स्पोक कास्ट अलॉय व्हील्स, लीन-एंगल सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल के लिए दो मोड्स और स्पोर्टी बॉडी ग्राफिक्स दिए गए हैं। ये बाइक 373.2 cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन के साथ आएगी। 

3. Ducati Scrambler 1100 Tribute Pro 

इस बाइक की ग्लोबल लॉन्चिंग पिछले साल की गई थी। फिलहाल ये भारत में बुकिंग के लिए उपलब्ध है। ये बाइक 1,079 cc, ट्विन सिलिंडर इंजन के साथ आएगी जो 85 bhp का पावर और 88 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। 

4. Ducati Panigale V2 Troy Bayliss edition

इसे पिछले साल जुलाई में पेश किया गया था। ये एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है। ये बाइक 955 cc ट्विन सिलिंडर इंजन के साथ आएगी जो 153 bhp का पावर और 104 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। 

Budget Cars: 7 लाख के अंदर खरीदनी है SUV या हैचबैक, ये हैं बेस्ट ऑप्शन्स

साथ ही आपको बता दें Royal Enfield कई मोटरसाइकिल्स पर काम कर रही है। इनमें से एक Royal Enfield Scram 411 भी है। उम्मीद है कि इसे बारत में इस महीने लॉन्च किया जा सकता है।