लाइव टीवी

क्या सच में Yamaha वापस लाने वाली है शानदार RX100! अगर आ गई तो मचाएगी हंगामा

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 19, 2022 | 20:00 IST

Yamaha India चेयरमैन ने खुलासा किया है कि कंपनी आने वाले कुछ साल में RX100 की वापसी भारत में करने वाली है. हालांकि 2025 से पहले इस शानदार बाइक की वापसी होती नजर नहीं आ रही है, ये संभवतः 2026 में आएगी.

Loading ...
भारत में इस बाइक को 1985 में लॉन्च किया गया था और 1996 में इसकी बिक्री बंद कर दी गई (Image Credit: Internet)
मुख्य बातें
  • वापस आने वाली है Yamaha की RX100!
  • मार्केट में आई तो मचा देगी जोरदार हंगामा
  • आज भी ग्राहकों के बीच बेहद पॉपुलर बाइक

Yamaha RX100 Comeback! यामाहा का नाम आते ही दिगाम में सबसे पहले RX100 का नाम आता है, भले ही वो किसी भी पीढ़ी का क्यों ना हो. ये एक ऐसी बाइक है जिसने लोगों को आज तक अपना दीवाना बनाया हुआ है और इसका सेकेंड हैंड मॉडल भी मुश्किल से मार्केट में देखने को मिलता है. भारत में इस बाइक को 1985 में लॉन्च किया गया था और 1996 में इसकी बिक्री बंद कर दी गई. शानदार आवाज और तेजी से रफ्तार पकड़ने वाली इस बाइक को अब यामाहा इंडिया वापस लाने की फिराक में नजर आ रही है. ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि यामाहा भारतीय मार्केट में RX100 को दोबारा लॉन्च करने वाली है. 

यामाहा RX100 लॉन्च की पुष्टि! 

बिजनेसलाइन को दिए एक इंटरव्यू में यामाहा इंडिया (Yamaha India) के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने ये खुलासा किया है कि कंपनी ने अबतक किसी भी प्रोडक्ट के साथ दोबारा RX100 नाम का इस्तेमाल नहीं किया है क्योंकि इसे लेकर आने वाले समय में कंपनी प्लान बना रही है. तो यहां साफ होता है कि यामाहा RX100 की वापसी होने वाली है. लेकिन यहां एक और बात बहुत जरूरी है, RX100 की वापसी तो होगी, लेकिन ये 2 स्ट्रोक इंजन के साथ कभी नहीं आएगी क्योंकि ये BS6 मानकों पर खरा उतर ही नहीं पाएगा. 

ये भी पढ़ें : Royal Enfield की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल अगस्त में होगी लॉन्च! लीक हुई तकनीकी जानकारी

बदल जाएगी नई RX100 की आवाज! 

यामाहा इंडिया किसी भी बाइक को RX100 नाम देकर लॉन्च नहीं कर सकती, इसके लिए कंपनी निश्चित तौर पर कोई धाकड़ प्रोडक्ट बना रही है जो इस शानदार नाम के हिसाब की हो. रेट्रो डिजाइन आजकल फिर ट्रेंड में है और यामाहा नई RX100 को इसी अंदाज में पेश करने वाली है. हालांकि कंपनी ने 2025 तक अपने सारे प्रोडक्ट्स का प्लान बना लिया है, इसका मतलब ये है कि नई RX100 2026 तक लॉन्च होगी. ये भी हो सकता है कि कंपनी अगले 3 साल में ही इसपर काम शुरू कर दे.