लाइव टीवी

Amrapali Dubey Career: पहले टीवी शो किया करती थीं आम्रपाली दुबे, आज हैं भोजपुरी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

Updated May 06, 2022 | 12:49 IST

Amrapali Dubey Acting Career: आम्रपाली दुबे भोजपुरी इंडस्ट्री की खूबसूरत और फेमस एक्ट्रेस हैं। वह कई हिट भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी फिल्मों में आने से पहले आम्रपाली टीवी डंडस्ट्री में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
आम्रपाली दुबे
मुख्य बातें
  • भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेस हैं आम्रपाली दुबे
  • आम्रपाली के एक्टिंग के साथ ग्लैमरस लुक की भी होती है चर्चा
  • एक फिल्म के लिए 25-30 लाख रुपये चार्ज करती हैं आम्रपाली

Bhojpuri Actress Amrapali Dubey Career Tv to Films: भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं। आम्रपाली फिल्मों में अपनी एक्टिंग के अलावा खूबसूरती और ग्लैमरस लुक के लिए भी मशहूर हैं। भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू करते ही आम्रपाली ने इंडस्ट्री में कब्जा कर लिया और एक के बाद एक हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी। आज भोजपुरी सिनेमा जगत में आम्रपाली की ही डिमांड है। पॉपुलैरिटी के मामले में भी आम्रपाली खूब आगे हैं। यही कारण है कि उन्हें भोजपुरी की क्वीन कहा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी फिल्मों से पहचान हासिल करने वाली आम्रपाली दुबे पहले टीवी शो में काम किया करती थीं।

जी हां, दरअसल भोजपुरी डेब्यू से पहले आम्रपाली छोटे पर्दे पर अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। उन्होंने एक नहीं बल्कि कई टीवी शो में काम किया। इसके बाद आम्रपाली ने भोजपुरी सिनेमा की ओर रुख किया और आज वह इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं। आइये नजर डालते हैं आम्रपाली दुबे के छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे के सफर पर..

इस शो से मिला पहला ब्रेक

आम्रपाली दुबे सबसे पहली बार पॉपुलर हिंदी शो ‘सात फेरे:सलोनी का सफर’ में नजर आई थी। 2008 में इस शो के जरिए आम्रपाली को पहला ब्रेक मिला था। इसमें उन्हें सुमन के रोल में देखा गया। सात फेरे के बाद आम्रपाली ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में’ ,'मायका' और ‘फिर मेरा नाम करेगी रोशन’ जैसे टीवी शो में नजर आई। छोटे पर्दे के जरिए आम्रपाली ने घर-घर पहचान हासिल की और दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया।

आम्रपाली का फिल्मी करियर

टीवी सीरियल में काम करते हुए आम्रपाली दुबे को भोजपुरी फिल्मों में ब्रेक मिला। ‘निरहुआ हिन्दुस्तानी’ फिल्म के साथ आम्रपाली ने भोजपुरी फिल्म में डेब्यू किया। इसमें उनके साथ दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ नजर आए थे। पहली फिल्म में ही दोनों की जोड़ी पर्दे पर हिट हो गई और इसके बाद निरहुआ और आम्रपाली ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। बात करें आम्रपाली की फिल्मी करियर कि तो, उन्होंने कब समय ही भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली और अब तक वह भोजपुरी के कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं।

एक फिल्म के कितना चार्ज करती हैं आम्रपाली

7-8 साल पहले आम्रपाली ने भोजपुरी सिनेमा में एंट्री की थी। लेकिन आज वह मशहूर एक्ट्रेस हैं, जो किसी पहचान की मोहताज नहीं। फिल्मों में अपनी एक्टिंग और सोशल मीडिया पर अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए वह खूब पॉपुलर हैं। सोशल मीडिया पर भी आम्रपाली की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। बात करें फिल्मों की तो आम्रपाली फिल्मों के लिए सिर्फ दर्शक की ही नहीं बल्कि डायरेक्टर्स की भी पहली पसंद मानी जाती है। एक फिल्म के लिए आम्रपाली 25-30 लाख रुपये चार्ज करती हैं।