लाइव टीवी

Ravi Kishan: नेता और अभिनेता रवि किशन को स्कूल में ही हो गया था प्यार, जानें उनके लव और लाइफ से जुड़ी बातें

Updated Sep 12, 2022 | 21:07 IST

Ravi Kishan Love Story: रवि किशन को भोजपुरी सिनेमा का शहंशाह कहा जाता है। लेकिन एक्टर लव लाइफ के भी बादशाह हैं। उन्हें स्कूल के दिनों में ही प्यार हो गया था, तब वे सिर्फ 11 वीं कथा में थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Ravi kishan
मुख्य बातें
  • स्कूल के दिनों में ही प्रीति को देख दिल हार बैठे थे रवि किशन
  • 1996 में रवि किशन ने प्रीति संग लिए सात फेरे
  • तीन बेटियां और एक बेटे के पिता हैं रवि किशन

Ravi Kishan Love-Life Story: 53 वर्षीय रवि किशन भोजपुरी एक्टर और सांसद हैं। वे आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। रवि किशन भोजपुरी से लेकर बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। फिल्मी और राजनैतिक करियर में तो उन्होंने खूब नाम कमाया। लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी फिल्मों से कम नहीं है। रवि किशन के पर्सनल लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातों को जान आप हैरान रह जाएंगे। बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि रवि किशन को जब प्यार हुआ था तब वे महज 11वीं क्लास में पढ़ते थे। स्कूल के दिनों में ही रवि किशन अपना दिल हार बैठे थे। उनकी लव-लाइफ से जुड़ी ऐसी ही कई दिलचस्प बातें हैं जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे। इस आर्टिकल में जानते हैं अभिनेता से राजनेता बने भोजपुरी स्टार रवि किशन की लव-लाइफ से जुड़ी बातों के बारे में।

रवि किशन का पहला प्यार

हर किसी को जीवन में एक ना एक बार प्यार होता है और पहला प्यार तो सभी के लिए खास होता है। लेकिन आपका पहला प्यार ही आपकी जीवन संगिनी बन जाए तो समझिए जीवन में सबकुछ मिल गया। रवि किशन को पहली बार प्यार तब हुआ जब वे स्कूल में पढ़ाई करते थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, रवि किशन जब 11 वीं कक्षा में तब उनकी मुलाकात प्रीति से हुई थी। उन्होंने ये सोच लिया था कि प्रीति को ही अपनी जीवन संगिनी बनाएंगे। इसके बाद 1996 में उन्होंने प्रीति संग शादी की। प्रीति भी एक आदर्श पत्नी की तरह रवि के संघर्ष के दिनों में उसके साथ रहीं। प्रीति और रवि की तीन बेटियां और एक बेटा है। हालांकि उनकी पत्नी प्रीति लाइमलाइट से दूर रहती हैं।

Also Read: अरविंद अकेला कल्लू के गाने ‘जीजा जी नमस्ते’ ने मचाया धमाल, करिश्मा सैनी के साथ दिखी बेहतरीन केमेस्ट्री

पत्नी को देवी के समान मानते हैं रवि

रवि अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। वे अपनी तीनों बेटियां रीवा, तनिष्क और इशिता के भी बेहद करीब है। रवि अपनी बेटियों को अपने लिए बहुत लकी मानते हैं। रवि के एक इंटरव्यू में बताया था कि वे अपनी पत्नी प्रीति को नारी शक्ति का साक्षात उदाहरण मानते हैं और उन्हें देवी मानते हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी पत्नी के सो जाने के बाद उनके पैर छूते हैं। सोशल मीडिया पर रवि हमेशा ही अपने परिवार के संग फोटो शेयर किया करते हैं।

Also Read: Monalisa Photos: डीप नेक ब्रालेट में देखें मोनालिसा की 5 सबसे बोल्ड तस्वीरें, इंटरनेट पर हुईं खूब वायरल

रवि किशन ने 1992 में रिलीज हुए फिल्म पीतांबर के साथ एक्टिंग की शुरुआत की। उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया और भोजपुरी इंडस्ट्री में उन्हें खास पहचान हासिल हुई। रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों का शहंशाह कहा जाता है। इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। रवि किशन ने साल 2019 में यूपी के गोरखपुर सीट से भाजपा के टिकट पर सांसद का चुनाव जीता और सांसद बने। आज वह लोगों के बीच अभिनेता और नेता के रूप में जाने जाते हैं।