लाइव टीवी

Rani Chatterjee Life Facts: मुस्लिम परिवार में हुआ रानी चटर्जी का जन्म, क्यों बदलना पड़ा नाम

Updated Mar 03, 2022 | 18:47 IST

Bhojpuri actress Rani chatterjee real name: रानी चटर्जी भोजपुरी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि वो मुस्लिम फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। क्या है उनका असली नाम?

Loading ...
मुस्लिम परिवार में हुआ था रानी चटर्जी का जन्म
मुख्य बातें
  • मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं रानी चटर्जी।
  • साबिहा अंसारी है रानी चटर्जी का असली नाम।
  • मंदिर में शूटिंग के लिए रानी चटर्जी ने बदला नाम। 

Bhojpuri actress Rani chatterjee real name: रानी चटर्जी ने फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और जलवे से खूब नाम कमाया। भोजपुरी सिनेमा जगत में तो रानी चटर्जी का नाम टॉप पर है। रानी चटर्जी को ‘क्वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा’ कहा जाता है। लेकिन अपने नाम और काम से भोजपुरी सिनेमा जगत में राज करने वाली रानी का असली नाम कुछ और ही है। जी हां, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि हिंदू नाम और बंगाली सरनेम के साथ पहचान बनाने वाली रानी चटर्जी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आइये जानते हैं क्या है रानी के नाम बदलने की कहानी। 

मंदिर में शूटिंग के कारण बदला नाम
रानी चटर्जी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' से की थी। ये फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी। इसमें उनके साथ मनोज तिवारी नजर आए थे। रानी चटर्जी का असली नाम साबिहा अंसारी है। दरअसल ससुरा बड़ा पईसावाला वाला फिल्म की शूटिंग का एक बड़ा हिस्सा मंदिर में होना था। इसके एक सीन में रानी को मंदिर की चौखट पर माथा टेकना होता है। शूटिंग के दौरान मंदिर के बाहर काफी लोग इकट्ठा थे और मीडिया भी मौजूद थी। तभी अचानक से डायरेक्टर ने उनका नाम पूछ लिया। रानी के करियर की ये पहली फिल्म थी। उन्हें लगा कि अगर वो अपना सही नाम बता देंगी तो सब बिगड़ जाएगा। इसलिए उन्होंने बिना सोचे समझे तुरंत अपना नाम रानी चटर्जी बता दिया। ये सब कुछ भले ही जल्दी-जल्दी में हुआ हो लेकिन ये नाम रानी के करियर के लिए बहुत लकी साबित हुआ।

पढ़ें - रियलिटी शो में दूसरी बार शादी करेगी ये भोजपुरी अदाकारा, पति संग लाल जोड़े में आई नजर

नाम बदलने पर हुआ था बवाल
रानी ने भले ही बिना सोचे समझे अपना नाम साबिहा अंसारी से रानी चटर्जी कर लिया हो। लेकिन जब इस बात का पता परिवार वालों को चला तो बवाल खड़ा हो गया। उन्हें रानी का नाम बदलना सही नहीं लगा और सभी उससे नाराज हो गए। लेकिन धीरे-धीरे रानी ने एक के बाद एक सुपहिट फिल्में देनी शुरू की और परिवार वाले भी उसकी बात समझने लगे।

ढाई सौ से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी है रानी
इस वक्त रानी चटर्जी का नाम टॉप लिस्ट पर है। वह भोजपुरी सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस लेनी वाली एक्ट्रेस हैं। भोजपुरी फिल्मों के साथ ही रानी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेबसीरीज में भी काम किया है। रानी हिंदी वेब सीरीज ‘मस्तराम’ में नजर आई थी। इसमें उन्होंने कई बोल्ड सीन देकर सभी को हैरान कर दिया।